लाइव टीवी

पाली में बिना ड्राइवर के 40 किलोमीटर तक दौड़ी मालगाड़ी, मचा हड़कंप

Shyam Choudhary | News18 Rajasthan
Updated: September 17, 2019, 1:08 PM IST
पाली में बिना ड्राइवर के 40 किलोमीटर तक दौड़ी मालगाड़ी, मचा हड़कंप
पाली में बिना पायलट के मालगाड़ी चंडावल स्टेशन के निकट पहुंच गई. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

जयपुर-अहमदाबाद रेलवे मार्ग (Jaipur-Ahmedabad Railway Route) पर पाली जिले (Pali District) में एक मालगाड़ी सोमवार को करीब 40 किलोमीटर तक बिना लोको पायलट (ड्राइवर) के ही चलती रही.

  • Share this:
पाली. जयपुर-अहमदाबाद रेलखंड (Jaipur-Ahmedabad Railway Route) पर पाली जिले (Pali District) में एक मालगाड़ी सोमवार को करीब 40 किलोमीटर तक बिना लोको पायलट (ड्राइवर) के ही चलती रही. बिना पायलट के मालगाड़ी चंडावल स्टेशन (Chandawal Station) के निकट पहुंच गई. बाद में मालगाड़ी को ट्रैक पर लकड़ियां और पत्थर डालकर रोका गया. इस दौरान मालगाड़ी ने मेघड़दा के पास एक ट्रैक्टर ट्रॉली (Tractor-trolley) को चपेट में ले लिया. ट्रॉली में सवार 3 श्रमिकों (Three workers) ने समय रहते छलांग लगा दी जिससे उनकी जान बच गई.

दरअसल, जयपुर-अहमदाबाद रेलवे मार्ग पर रेलवे लाइन के दोहरीकरण का कार्य चल रहा है. यह काम एक निजी कंपनी कर रही है. गुड़िया से सेन्दड़ा तक नई लाइन बिछाई गई है. लेकिन पूरा काम नहीं होने के कारण इसे अभी शुरू नहीं किया गया है. कार्यरत कंपनी ने सामान लाने ले के लिए रेलवे से तीन डिब्बों की मालगाड़ी किराए पर ले रखी है.

ढलान के कारण मालगाड़ी पीछे की तरफ चल पड़ी
सेन्दड़ा में कंपनी का कैंप लगा हुआ है. स्टाफ श्रमिक कैंप में ही रहते हैं. सोमवार को ट्रेन चालक ने मालगाड़ी को नए ट्रैक पर सेन्दड़ा के पास खड़ा किया था. लेकिन, ढलान के चलते मालगाड़ी पीछे की तरफ चल पड़ी. इससे वहां हड़कंप मच गया. मालगाड़ी के बिना लोको पायलट चलने की सूचना बर और हरिपुर स्टेशनों को दी गई, तब तक मालगाड़ी हरिपुर स्टेशन को भी पार कर गई.

चंडावल रेलवे स्टेशन के पास रोकी गई मालगाड़ी
मालगाड़ी को गुड़िया में रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन सफलता नहीं मिली. आखिरकार चंडावल रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी को रोका गया. मालगाड़ी के रुकने पर रेलवे कर्मचारियों ने राहत की सांस ली.

सीएम अशोक गहलोत का मास्टर स्ट्रोक, कांग्रेस की अंदरूनी सियासत में हुए मजबूत
Loading...

कोटा में क्यों बरपा है बाढ़ का कहर ? यहां पढ़ें पूरी कहानी और देखें हालात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2019, 12:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...