पाली में मेंहदी कारोबारी के यहा इनकम टैक्स विभाग की छापामारी

आयकर विभाग की टीम ने पाली के मेंहदी कारोबारी के यहां छापा मारा है. इसके साथ नासिक, जलगांव और इंदौर में भी कार्रवाई की जा रही है.

ETV Rajasthan
Updated: March 14, 2018, 3:24 PM IST
पाली में मेंहदी कारोबारी के यहा इनकम टैक्स विभाग की छापामारी
आयकर विभाग की टीम ने पाली के मेंहदी कारोबारी के यहां छापा मारा है.
ETV Rajasthan
Updated: March 14, 2018, 3:24 PM IST
राजस्थान में आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा ने बुधवार को फिर से कई स्थानों पर छापेमार कार्रवाई में सक्रिय रही. पाली के सोजत में मेंहदी निर्माता के यहां भी छापा मारा गया. यहां पर बड़ी संख्या में काली कमाई उजागर होने की उम्मीद आयकर विभाग को है. इसके साथ नासिक, जलगांव और इंदौर में छापे मारे गए हैं. जोधपुर के ट्रांसपोर्ट कारोबारी पर भी आयकर छापा मार गया. ट्रांसपोर्ट कारोबारी के पांच ठिकानों पर आयकर छापा मारा गया है.

इससे दो दिन पहले ही प्रदेश के करौली और अजमेर जिलों में भी आयकर विभाग की ओर से छापेमार कार्रवाई की गई. करैली के हिंडौन सिटी में आयकर विभाग ने दो प्रतिष्ठानों पर आयक्र सर्वें की कार्रवाई की. इनमें एक गुटखा व्यापारी है और दूसरा मोटर पार्ट्स विक्रेता. फिलहाल दोनों कारोबारियों को लेकर आयकर विभाग की जांच जारी है.

उधर, अजमेर में भी आयकर विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी के चलते सोमवार को विभाग ने कचहरी रोड स्थित राज होंडा के शोरूम पर छापा मारा. शोरूम पर आयकर सम्बन्धित दस्तावेजों की जांच की गई है. टीम ने यह कार्रवाई पुलिस सुरक्षा के बीच शुरू की. वहीं कार्रवाई का पता चलते ही आसपास के दूकान मालिकों में भी हड़कंप मच गया.

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से आयकर विभाग बड़े कारोबारियों के यहां छापे की कार्रवाई को अंजाम दे रहा है. इसके तहत कई जगह कारोबारी के यहां अघोषित आय का खुलासा हुआ है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर