पाली में रेप से गर्भवती हुई नाबालिग, न्याय पीठ के आदेश पर कराया गर्भपात

पाली जिले में रेप से गर्भवती हुई एक नाबालिग पीड़िता का बाल कल्याण समिति न्याय पीठ के आदेश पर गर्भपात करवाया गया है. पीड़िता के 19-20 सप्ताह का गर्भ था. इस मामले में आरोपी को पकड़ा जा चुका है.

Shyam Choudhary | News18 Rajasthan
Updated: July 30, 2019, 9:34 AM IST
पाली में रेप से गर्भवती हुई नाबालिग, न्याय पीठ के आदेश पर कराया गर्भपात
पाली के रोहट थाना इलाके का है मामला।
Shyam Choudhary | News18 Rajasthan
Updated: July 30, 2019, 9:34 AM IST
पाली जिले में रेप से गर्भवती हुई एक नाबालिग पीड़िता का बाल कल्याण समिति न्याय पीठ के आदेश पर गर्भपात करवाया गया है. पीड़िता के 19-20 सप्ताह का गर्भ था. इस मामले में आरोपी को पकड़ा जा चुका है. वह फिलहाल जेल में है. पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है.

पीड़िता 19-20 सप्ताह का था गर्भ 
जानकारी के अनुसार रोहट थाना इलाके में कुछ समय पूर्व एक नाबालिग से रेप किया गया था. इसका मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. बाद में उसे जेल भेज दिया गया. लेकिन इस बीच पीड़िता गर्भवती हो गई. इस पर एडवोकेट अशोक अरोड़ा ने मेडिकल ट्रीटमेंट ऑफ प्रेगनेंसी करने की इजाजत प्रदान करने के लिए पीड़िता की ओर से बाल कल्याण समिति में आवेदन पेश किया. पीड़िता 19-20 सप्ताह से गर्भ से थी. इस पर उसका बोर्ड से मेडिकल करवाया गया.

रेप पीड़िता का बोर्ड से कराया गया मेडिकल

मेडिकल बोर्ड ने कहा कि इस स्थिति में गर्भपात कराना पीड़िता के लिए असुरक्षित हो सकता है. लेकिन पीड़िता का भविष्य प्रभावित होने और उसके सर्वोच्च अधिकारों का हवाला देने के बाद समिति की न्याय पीठ ने इसकी स्वीकृति दे दी. उसके आदेश पर सोमवार को पीड़िता का गर्भपात कराया गया. उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों झुंझुनूं में भी एक नाबालिग रेप के कारण गर्भवती हो गई थी.

राजस्थान में डरा रहीं गैंगरेप की वारदातें

झुंझुनूं में रेप पीड़िता नाबालिग ने दिया बच्ची को जन्म
First published: July 30, 2019, 9:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...