Home /News /rajasthan /

OMG! दो मंजिला मकान की छत पर चढ़ा सांड, नीचे उतारने बुलानी पड़ी क्रेन, Viral Video

OMG! दो मंजिला मकान की छत पर चढ़ा सांड, नीचे उतारने बुलानी पड़ी क्रेन, Viral Video

सांड को बेहोश कर क्रेन की मदद से छत से नीचे उतारा गया.

सांड को बेहोश कर क्रेन की मदद से छत से नीचे उतारा गया.

Pali Bull Rescue Viral Video: राजस्थान के पाली में एक सांड के रेस्क्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Rajasthan Viral Video) हो रहा है. मकान की रेलिंग में फंसे सांड को बेहोश कर क्रेन की मदद से नीचे उताया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

पाली. राजस्थान (Rajasthan) के पाली (Pali) में कड़ मशक्कत के बाद एक सांड को रेस्क्यू किया गया. देसूरी उपखण्ड क्षेत्र के नाड़ोल कस्बे में बने एक दो मंजिला इमारत में एक सांड चढ़ गया और बालकनी की रेलिंग में जाकर फंस गया. फंसे सांड को देखने लोगों की भीड़ जमा होने लगी. आस-पास के ग्रामीण मौके पर इकट्ठा होने लगे. स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी. जानकारी मिलते ही  नाड़ोल पुलिस और चिकित्सा टीम मौके पर पहुंची. रेलिंग में फंसे सांड को नीचे उतारने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. पशु चिकित्सक चंपालाल गर्ग ने सांड को बेहोशी का इंजेक्शन लगाकर उसे शांत किया. बेहोश कर सांड में काफी मशक्कत के बाद क्रेन की मदद से छत से नीचे उतारा और उसकी जान बचाई. सांड की रेस्क्यू का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल (Viral Video) भी हो रहा है.

दरअसल, पाली जिले के देसूरी उपखण्ड के नाडोल कस्बे में गुरुवार दोपहर को बारिश हो रही थी. बारिश से बचने एक सांड नाडोल के बाजार में बने सोलंकी  भवन की दो मंजिला मकान की सीढ़ियों पर चढ़ गया. बालकनी संकरी थी. इस वजह से सांड रेलिंग में भी फंस गया. सांड के दो मंजिला भवन के ऊपर चढ़ने की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोग मौके पर जमा हो गए.

ये भी पढ़ें : राजस्थान: पति के अलावा 4 प्रेमी, फिर एक हत्या, पुलिस ने किया Muhana Murder Case का खुलासा 

ऐसे किया गया सांड का रेस्क्यू

सांड के ऊपर चढ़ने की सूचना मिलते ही उसके रेस्क्यू करने की कवायद शुरू की गई. सांड को नीचे उतरे मौके पर क्रेन बुलाई गई. लेकिन उसे उतारने में सफलता नहीं मिली. फिर मौके पर चिकित्सा विभाग के डॉक्टर को बुलाया गया.  पशु चिकित्सक चंपालाल गर्ग में सांड को बेहोशी का इंजेक्शन लगाकर उसे शांत किया. फिर उसे क्रेन की मदद से दो मंजिला भवन से नीचे उतारा गया. बताया जा रहा है कि बारिश से बचने के लिए सांड सीढ़ियों से भवन के ऊपर चढ़ गया था. लेकिन सीढियां और बालकनी संकरी होने की वजह से वापस नीचे नहीं आ पाया. इसके बाद सांड को बेहोशी का इंजेक्शन लगाकर क्रेन की मदद से सुरक्षित नीचे उतारा गया.

Tags: Cow Rescue Operation, Viral video news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर