सेक्टर अधिकारी द्वारा EVM घर ले जाने का मामला, पाली SDO महावीर सिंह प्रथम APO

निर्वाचन प्रक्रिया में लापरवाही बरतने पर निर्वाचन विभाग ने सख्त एक्शन लेते हुए पाली एसडीओ महावीर सिंह प्रथम को एपीओ कर दिया है. शुक्रवार देर रात इसके आदेश जारी किए गए

Shyam Choudhary | News18 Rajasthan
Updated: December 8, 2018, 11:09 AM IST
सेक्टर अधिकारी द्वारा EVM घर ले जाने का मामला, पाली SDO महावीर सिंह प्रथम APO
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Shyam Choudhary | News18 Rajasthan
Updated: December 8, 2018, 11:09 AM IST
निर्वाचन प्रक्रिया में लापरवाही बरतने पर निर्वाचन विभाग ने सख्त एक्शन लेते हुए पाली एसडीओ महावीर सिंह प्रथम को एपीओ कर दिया है. शुक्रवार देर रात इसके आदेश जारी किए गए. उनके स्थान पर राकेश शर्मा प्रथम को वहां एसडीओ लगाया गया है. शर्मा इससे पहले जोधपुर विकास प्राधिकरण में विशेषाधिकार पद पर थे.

सिंह को एपीओे करने पीछे कई कारण बताए जा रहे हैं. इनमें मतदान से एक दिन पहले एक सेक्टर अधिकारी द्वारा ईवीएम को अपने घर ले जाने को बड़ा कारण बताया जा रहा है. दरअसल मतदान के पहले दिन गुरुवार को पाली में बांगड़ कॉलेज में मतदानकर्मियों को ईवीएम आवंटित की गई थी. इसी क्रम में महिला सेक्टर अधिकारी दीक्षा को सुमेरपुर के लिए ईवीएम दी गई थी. यह सेक्टर अधिकारी ईवीएम को कॉलेज के पास ही स्थित अपने घर ले गई. बताया जा रहा है कि सेक्टर अधिकारी दीक्षा की तबीयत ठीक नहीं थी. इसलिए वह दवाइयां आदि लेने के लिए घर गई थी. इसी बीच किसी ने सेक्टर अधिकारी के घर जीप में रखी ईवीएम का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया, जिस पर बाद में खूब हंगामा हुआ.

इसे भी पढ़ें :- MP, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार और कौन होगा सीएम?  

ईवीएम की कराई गई थी जांच

इसकी सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने सेक्टर अधिकारी को आवंटित की गई ईवीएम की जांच कराई तो उनमें कोई गड़बड़ी नहीं मिली. लेकिन इस पूरे घटनाक्रम में निर्वाचन विभाग नाराज रहा और इसमें उपखंड अधिकारी की लापरवाही मानी गई. इस पर शुक्रवार देर रात पाली एसडीओ महावीर सिंह प्रथम को एपीओ कर दिया गया.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर