Home /News /rajasthan /

Pali News: बदले की आग में साले ने बहनोई को लाठी-सरियों से पीट-पीटकर मार डाला

Pali News: बदले की आग में साले ने बहनोई को लाठी-सरियों से पीट-पीटकर मार डाला

बेटे की हत्या के बदले में भाई ने बहन को बनाया विधवा

बेटे की हत्या के बदले में भाई ने बहन को बनाया विधवा

Pali Crime News: अपने प्यारे बेटे की हत्या से नाराज एक पिता ने बदले की भावना के चलते अपने कुछ परिचितों के साथ मिलकर सगे बहनोई को 24 सितम्बर की शाम को लाठियों-सरियों से इतना मारा कि आखिरकार 30 सितम्बर को जोधपुर एम्स अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. पुलिस मे मुताबिक इस मामले में मुख्य आरोपी सहित चार जने गिरफ्तार हो चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

    पाली. बदले की आग जब सिर पर सवार हो तो रिश्ते-नाते गौण हो जाते हैं. बेटे की हत्या (Murder of son) से एक पिता इतना बौखलाया कि उसने अपने बहनोई (brother in law) की लाठी-सरियों से पीट-पीटकर हत्या कर दी. मामले में गुस्साए परिजन गुरुवार शाम को शव लेकर विरोध जताने कलेक्ट्रेट जा रहे थे. इस बीच खारड़ा टोल नांके के पास पुलिस (Pali police) की करीब एक घंटे समझाइश के बाद वे शव घर ले जाने को राजी हुए.

    दरअसल, 30 अप्रेल 2021 को जोधपुर रोड सिंधियों की ढाणी के निकट एक खेत में पाली के आनंद नगर निवासी 20 वर्षीय संजय खान पुत्र इकबाल खान की गोली मार हत्या हुई थी. मामले में पुलिस ने सिंधियों की ढाणी निवासी 22 वर्षीय सद्दाम पुत्र फरीद खान व उसके एक नाबालिग रिश्तेदार को गिरफ्तार किया था.

    आरोपी सद्दाम अभी भी जेल में हैं जो इकबाल खान के बहनोई फरीद खान का बेटा हैं. मामले में करीब एक सप्ताह पहले एक नाबालिग जमानत पर रिहा होकर घर आ गया. इस बारे में पता चलते ही इकबाल खान के सिर पर जवान बेटे की मौत का बदला लेने का खून सवार हो गया. अपने बहनोई फरीद खान को जान से मारने का चैलेंज भी दिया.

    रेलवे फाटक के पास घात लगाए बैठे थे आरोपी
    पुलिस के मुताबिक 24 सितम्बर को सिंधियों की ढाणी निवासी 54 वर्षीय फरीद खान पुत्र बरकत खान सिंधी हाउसिंग बोर्ड से इलेक्ट्रीक शॉप बंद कर अपने घर जा रहा था. सिंधियों की ढाणी रेलवे फाटक के निकट पहले से ही इकबाल खान अपने कुछ साथियों के साथ घात लगाकर बैठा था. फरीद खान ने जैसे ही फाटक क्राॅस किया, आरोपियों ने उसकी बाइक को कार से टक्कर मार नीचे गिरा दिया.

    लाठी-सरियों से मार-मारकर बहनोई को अधमरा किया
    उसके बाद इकबाल खान व उसके साथियों ने लाठियों-सरियों से मार-मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. अधमरी अवस्था में उसे जोधपुर एम्स में भर्ती करवाया गया. जिसकी गत दिवस मौत हो गई. जिस पर जानलेवा हमले के दर्ज मामले को औद्योगिक थाना पुलिस ने हत्या में दर्ज कर लिया. पुलिस ने अब तक इस मामले में मुख्य आरोपी इकबाल सिंधी, तालिब हुसैन पठान पुत्र हुसैन खान, समीर शेख पुत्र शहजाद शेख सहित चार जनों को गिरफ्तार कर चुकी हैं.

    दोनों ने एकदूसरे की बहन से शादी की थी
    दरअसल, फरीद खान व इकबाल खान दोनों रिश्ते में एक दूसरे के साला-बहनोई लगते हैं. दोनों ने एक-दूसरे की बहन से शादी कर रखी है. आनंद नगर निवासी इकबाल खान ने पहली शादी सामाजिक रीति-रिवाज से सिंधियों की ढाणी निवासी फरीद खान की बहन खैरूना खातून से की थी. जिससे उनके दो संतान भी हैं. इकबाल ने बाद में लव मैरिज भटवाड़ा निवासी इन्द्रा भाट से कर ली. संजय खान इकबाल की दूसरी पत्नी इन्द्रा भाट का बेटा था. जिसकी शादी भी इकबाल ने सामाजिक रीति रिवाज से सिंधी समाज में कर रखी थी.

    साला-बहनोई ऐसे बने एकदूसरे के खून के प्यासे
    संजय खान अपनी मां के साथ आनंद नगर में तथा खैरूना खातून अपने बच्चों के साथ सिंधियों की ढाणी में अपने भाई फरीद खान के पास रहती थी. ऐसे में दोनों परिवारों के बीच दुश्मनी पनप गई. सामाजिक कार्यक्रम में जब संजय आता था तो उसे खैरूना खातुन के भाई का परिवार पसंद नहीं करता. दोनों कभी आमने-सामने होते तो उनमें तकरार हो जाती थी. इकबाल खान के बेटे संजय व उनके बहनोई फरीद खान के बेटे सद्दाम के बीच अक्सर सामाजिक कार्यक्रमों के दौरान तकरार हो जाती थी. इसके चलते ही 30 अप्रेल को सद्दाम ने अपने नाबालिग रिश्तेदार के साथ मिलकर संजय खान की गोली मारकर हत्या की थी.उसी का बदला लेने के लिए इकबाल खान ने अपने बहनोई फरीद खान पर जानलेवा हमला किया था.

    Tags: Brutal Murder, Pali news, Rajasthan news, Rajasthan news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर