बाड़मेर हादसा: भक्तों पर गिरा पंडाल, PM ने कहा- घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण

गृहमंत्री अमित शाह ने हालात पर अधिकारियों को नजर रखने के निर्देश दिए हैं. सीएम अशोक गहलोत के सोमवार को बाड़मेर जाने की भी संभावना है.

News18Hindi
Updated: June 24, 2019, 11:51 AM IST
बाड़मेर हादसा: भक्तों पर गिरा पंडाल, PM ने कहा- घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण
बाड़मेर पांडाल हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित‍ शाह समेत देश के कई नेताओं ने दुख व्‍यक्‍त किया है. (हादसे की तस्‍वीर)
News18Hindi
Updated: June 24, 2019, 11:51 AM IST
बाड़मेर में रविवार को आंधी तूफान ने भयानक तबाही मचाई. अचानक आयी बारिश और तूफान से रामकथा का पांडाल गिर गया और करंट लगने से 14 लोगों की मौत हो गई. इसमें लगभग 50 लोग घायल भी हो गए हैं. हादसे के बाद घटनास्‍थल पर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया.

सूचना मिलते ही स्‍थानीय प्रशासन ने घटनास्‍थल पर पहुंच कर राहत-बचाव कार्य शुरू किया. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के गृहमंत्री अमित शाह समेत अन्‍य नेताओं ने ट्वीट करके इस हादसे पर दुख जताया और घायलों के जल्‍द स्‍वस्‍थ्‍य होने की कामना की.

गृहमंत्री अमित शाह ने हालात पर अधिकारियों को नजर रखने के निर्देश दिए हैं. सीएम अशोक गहलोत के सोमवार को बाड़मेर जाने की भी संभावना है. सीएम ने जोधपुर संभागीय आयुक्त बीएल कोठारी को घटना की जांच सौंपी है.

हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, 'राजस्थान के बाड़मेर में पंडाल का गिरना दुर्भाग्यपूर्ण है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं और मैं घायलों के शीघ्र स्‍वस्‍थ्‍य होने की कामना करता हूं.'



 

देश के राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने घटना पर ट्वीट किया, 'राजस्थान के बाड़मेर में पांडाल गिरने की घटना के बारे में जानकर दुख हुआ. मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी शोक संवेदना और घायलों के जल्‍द स्‍वस्‍थ्‍य होने की कामना करता हूं.
Loading...



राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'बाड़मेर में राम कथा के दौरान टेंट गिरने से हुए हादसे में बड़ी संख्या में लोगों की जान जाने की जानकारी अत्यंत दुखद, दुर्भाग्यपूर्ण है. ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करने, शोकाकुल परिजनों को सम्बल देने की प्रार्थना है. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.



गृह मंत्री अमित शाह ने इस घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया, 'बाड़मेर में पंडाल के गिरने से लोगों की मौत के बारे में जानकर दुख हुआ. मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं.'



 

पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने भी घटना पर दुख जताया है. उन्‍होंने ट्वीट किया, 'मृतकों के परिजनों के साथ मेरी गहरी संवेदना है. घटना में घायल हुए लोगों के जल्‍द स्‍वस्‍थ्‍य होने की कामना करती हूं.'



राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया, 'जसोल,बाड़मेर में राम कथा के दौरान टेंट गिरने से हुए हादसे में बड़ी संख्या में लोगों की जान जाने की जानकारी अत्यंत दुखद, दुर्भाग्यपूर्ण है. ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करने, शोकाकुल परिजनों को सम्बल देने की प्रार्थना है. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.



राज्‍य की पूर्व मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट किया, 'मेरी सभी भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील है कि बाड़मेर हादसे में घायल हुए भाई-बहनों व उनके परिजनों की हरसंभव सहायता करें. साथ ही राज्य सरकार से निवेदन है कि मृतकों व घायलों के परिजनों को शीघ्र आर्थिक सहायता उपलब्ध कराएं.



ये भी पढ़ें: बाड़मेर हादसा-5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा

ये भी पढ़ें: बाड़मेर हादसा- सीएम ने दिए जांच के आदेश, घटना पर जताया दुख

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 23, 2019, 10:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...