ट्यूबवेल का पानी पीने से 150 से ज्यादा लोग बीमार, प्रशासन में मचा हड़कंप

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के विरावली गांव में दूषित पानी पीने से 150 से अधिक लोगों की तबीयत अचानक बिगड़ गई है, जिसमें अधिकांश बच्चे हैं.

News18 Rajasthan
Updated: July 12, 2019, 12:14 PM IST
ट्यूबवेल का पानी पीने से 150 से ज्यादा लोग बीमार, प्रशासन में मचा हड़कंप
राजस्थान में दूषित पानी पीने से 150 लोग बीमार पड़ गए हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
News18 Rajasthan
Updated: July 12, 2019, 12:14 PM IST
राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के विरावली गांव में दूषित पानी पीने से 150 से अधिक लोगों की तबीयत अचानक बिगड़ गई है, जिसमें अधिकांश बच्चे हैं. घटना की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम विरावली पहुंच गई और वहां बीमार लोगों का उपचार शुरू कर दिया है.

जिले के अरनोद उपखंड के विरावली में अचानक करीब 150 से अधिक महिला पुरुष और बच्चों की तबीयत बिगड़ गई. लोगों का कहना है कि ऐसा गांव में लगे ट्यूबवेल से आने वाले दूषित पानी के कारण हुआ है. मामले की जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में डेरा डाल दिया है. लगभग हर घर में चारपाई पर लेटे लोगों की जांच करने के साथ ही डॉक्टरों की टीम उनके उपचार में जुट गई है.



मेडिकल टीम कर रही इलाज
टीम ने घर-घर जाकर उल्टी-दस्त और पेट दर्द से कराह रहे लोगों की जांच करने के साथ ही उनका उपचार शुरू कर दिया है. साथ ही एम्बुलेंस से करीब 15 मरीजों को अरनोद चिकित्सालय भेजा गया है. उपखंड अधिकारी विजयेश पंड्या ने बताया की दूषित पानी पीने से ग्रामीणों को उल्टी दस्त की शिकायत होने की जानकारी मिली, जिस पर मेडिकल टीम दवाइयों के साथ पहुंची. जलदाय विभाग को पानी का सैंपल परीक्षण करवाने के निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें-

'राजस्थान में भी हाेगी उठापटक, 2 महीने में भगदड़ मचना तय'

सिकंदर का पुलिस रिमांड खत्म, रेप केस में हो सकता है खुलासा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...