प्रतापगढ़ में 62वीं राज्यस्तरीय माध्यमिक, उच्च माध्यमिक हॉकी प्रतियोगिता का शुभारंभ

ETV Rajasthan
Updated: September 17, 2017, 6:40 PM IST
प्रतापगढ़ में 62वीं राज्यस्तरीय माध्यमिक, उच्च माध्यमिक हॉकी प्रतियोगिता का शुभारंभ
प्रतापगढ़ में 62वीं राज्य स्तरीय माध्यमिक, उच्च माध्यमिक हॉकी प्रतियोगिता में शामिल होने आई टीमों ने शुभारंभ अवसर पर अतिथियों को अपना परिचय दिया.
ETV Rajasthan
Updated: September 17, 2017, 6:40 PM IST
प्रतापगढ़ में आज माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से 62वीं राज्य स्तरीय हॉकी स्पर्धा का शुभारंभ किया गया. माध्यमिक और उच्च माध्यमिक हॉकी प्रतियोगिता का शुभारंभ समारोह सभापति कमलेश डोसी की अध्यक्षता में किया गया.

प्रतियोगिता में राज्यभर की 29 टीमें भाग ले रही हैं. प्रतापगढ की टीम पूर्व में आठ बार राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता में चैंपियन रह चुकी है. इस दौरान सेवानिवृत्त शारीरिक शिक्षक रामेश्वर बंसल का उनकी उल्लेखनीय खेल सेवाओं के लिए अभिनंदन उनका किया गया.

समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित जिला प्रमुख सारिका मीणा ने ध्वजारोहण किया. प्रधान कारीबाई मीणा, उदयपुर की पूर्व महापौर रजनी डांगी, डीईओ हेमेंद्र उपाध्याय, आयोजन की संयुक्त संचालन सचिव सुमन मीणा भी इस दौरान मंच पर मौजूद रहीं.

कार्यक्रम में प्रतियोगिता से संबंधि स्मारिका का विमोचन भी अतिथियों ने किया. इस मौके पर संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिला प्रमुख सारिका मीणा ने कहा कि खेलों से व्यक्ति का शारीरिक व मानसिक विकास होता है. खेल हमें जुझारूपन सिखाते हैं साथ ही हमारी एकाग्रता भी बढ़ती है. खेलों में सीखी गई बातें जिंदगी के हरेक क्षण में व्यक्ति के लिए उपयोगी होती हैं.

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को कभी जीत का अहंकार नहीं होना चाएि और न ही कभी हार से निराश होने की जरूरत है. अतिथियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता के संदेश को दोहराते हुए कहा कि स्वच्छ रहेंगे तो स्वस्थ रहेंगे और स्वस्थ रहेंगे तो खेल के मैदान सहित जिंदगी के हरेक क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे.
First published: September 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर