लाइव टीवी

10 लाख के जुर्माने से बचने के लिए युवक ने कर दी प्रेमिका की हत्या!

ETV Rajasthan
Updated: May 14, 2017, 7:01 PM IST
10 लाख के जुर्माने से बचने के लिए युवक ने कर दी प्रेमिका की हत्या!
पुलिस हिरासत में हत्यारोपी युवक.

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में एक प्रेमी ने कथिततौर पर अपनी प्रेमिका की हत्या कर दी. मामला धमोतर थाना क्षेत्र के महुडीखेड़ा का है. प्रेमी 21वर्षीय संतोष मीणा पास ही के गांव आम्बाखेड़ा की 20 वर्षीय युवती शकुंतला से प्यार करता था.

  • Share this:
राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में एक प्रेमी ने कथिततौर पर अपनी प्रेमिका की हत्या कर दी. मामला धमोतर थाना क्षेत्र के महुडीखेड़ा का है. प्रेमी संतोष मीणा (21 वर्षीय) पास ही के गांव आम्बाखेड़ा की रहने वाली 20 वर्षीय शकुंतला से प्यार करता था.

पंचायत ने लड़की के साथ देखे जाने पर संतोष पर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाने का फरमान सुनाया था. इससे परेशान युवक ने प्रेमिका की शादी से एक दिन पहले उसकी हत्या कर दी.

शनिवार 13 मई को शकुंतला की शादी थी, लेकिन इससे पहले ही लड़की 12 मई को लापता हो गई. काफी खोजबीन के बाद भी जब लड़की का कुछ पता नहीं चला तो इसकी सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने लड़की का पता लगाने के लिए संतोष के घर पर छापेमारी की. लेकिन शकुंतला कहीं नहीं मिली.

रविवार को जब गांव के ही बंद पड़े एक पुराने घर से तेज दुर्गंध आने लगी तो ग्रामीणों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस की मौजूदगी में उस घर की तलाशी ली गई, जहां से शकुंतला का शव बरामद कर लिया गया.

पुलिस के मुताबिक, संतोष और शकुंतला एक दूसरे से प्यार करते थे. 10-12 दिन पहले गांव वालों ने दोनों के एक साथ देख दिया था. इसके बाद पंचायत बुलाई गई और दोनों को एक दूसरे से दूर रहने का आदेश दिया गया.

यह भी कहा गया कि अगर दोनों को एक साथ देखा जाता है तो युवक पर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा. इससे लड़का परेशान था, जबकि लड़की मिलने के लिए उस पर दबाव बना रही थी.

युवक ने पंचायत के फरमान के डर से मिलने आई शकुंतला का गला दबाकर हत्या कर दी और उसका शव गांव के ही पुराने घर में गड्ढा खोदकर गाड़ दिया. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया. पुलिस ने 24 घंटे के भीतर कार्रवाई करते हुए आरोपी प्रेमी संतोष मीणा को गिरफ्तार भी कर लिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए प्रतापगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 14, 2017, 5:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर