हेड कांस्टेबल को दो हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

कल्याणपुरा निवासी रमेश मीणा ने 12 मार्च को प्रतापगढ़ ब्यूरो कार्यालय में पेश होकर हेड कांस्टेबल के खिलाफ तीन हजार रुपए की रिश्वत मांगने की शिकायत दर्ज कराई थी.

Yunus Ahmed Mansuri | ETV Rajasthan
Updated: March 14, 2018, 7:41 AM IST
हेड कांस्टेबल को दो हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार
Photo:etv/news18
Yunus Ahmed Mansuri | ETV Rajasthan
Updated: March 14, 2018, 7:41 AM IST
प्रतापगढ़ जिले के धरियावाद थाने में कार्यरत हेड कांस्टेबल को मंगलवार शाम दो हजार रुपए की रिश्वत लेते एसीबी ने गिरफ्तार किया. कांस्टेबल जयंतीलाल ने जमीनी विवाद को लेकर हुई मारपीट के मामले को दर्ज करने की एवज में रिश्वत मांगी थी. चित्तौड़गढ़ और प्रतापगढ़ एसीबी की टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर थाना परिसर में बने आवासीय क्वार्टर में कांस्टेबल को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. गिरफ्तार हेड कांस्टेबल आसपुर तहसील क्षेत्र का मूल निवासी है तथा 3 माह पूर्व ही धरियावद थाने में आया था.

सीआई नरेंद्र सिंह चारण एवं जयमल सिंह ने बताया कि कल्याणपुरा निवासी रमेश मीणा ने 12 मार्च को प्रतापगढ़ ब्यूरो कार्यालय में पेश होकर हेड कांस्टेबल के खिलाफ तीन हजार रुपए की रिश्वत मांगने की शिकायत दर्ज कराई थी. जमीनी विवाद को लेकर रमेश मीणा के छोटे भाई हरजिया मीणा से तीन लोगों ने मारपीट की थी जिसकी रिपोर्ट लिखने की एवज में हेड कांस्टेबल जयंतीलाल ने तीन हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी. बाद में दो हजार रुपए में सौदा तय हुआ.

मंगलवार शाम को हेड कांस्टेबल के निवास पर जाकर रमेश मीणा ने दो हजार रुपए दिए तथा बाहर से इशारा किया तो एसीबी टीम तत्काल पहुंच गई. एसीबी की टीम को देखकर जयंतीलाल ने रिश्वत की राशि पलंग में छिपा दी. एसीबी ने रिश्वत की राशि बरामद कर रंगे हाथ हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया. एएसपी चिरंजी लाल मीणा के निर्देश पर दिन भर धरियावद थाने में चौकसी करते हुए देर शाम हेड कांस्टेबल को रंगे हाथ रिश्वत लेने के बाद गिरफ्तार किया.
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Rajasthan News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 18, 2018 06:19 PM ISTप्रतापगढ़ में भीड़ ने पुलिस थाने को बनाया निशाना, छीन ले गए बंदूक
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर