लाइव टीवी

अस्पताल में प्रसूता और नवजात की मौत, मौताणे की मांग पर हंगामा

ETV Rajasthan
Updated: June 2, 2017, 12:54 AM IST
अस्पताल में प्रसूता और नवजात की मौत, मौताणे की मांग पर हंगामा
demo pic

प्रसव के दौरान प्रसूता और नवजात की मौत के बाद गुरुवार को जमकर हंगामा हुआ.

  • Share this:
राजस्थान के प्रतापगढ़ नगर के एक निजी चिकित्सालय में प्रसव के दौरान प्रसूता और नवजात की मौत के बाद गुरुवार को जमकर हंगामा हुआ.
परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल किया और अस्पताल के बाहर मौताणे की मांग पर अड़ गए. दरसल पाड़लिया निवासी प्रसूता ममता को प्रसव पीड़ा होने पर परिजन करतार सिंह चौधरी के चिकित्सालय लेकर पहुंचे. वहां चिकित्सक ने उपचार प्रारम्भ किया लेकिन देर रात को परिजनों को प्रसूता को जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया.
अस्पताल प्रबंधक की ओर से प्रसूता के परिजनों को कहा गया कि अस्पताल में ब्लड बैंक और अन्य जांच के साधन नहीं है. ऐसे में प्रसूता को जिला चिकित्सालय ले जाया गया. वहां पहुंचने पर प्रसूता को मृत घोषित कर दिया गया.
प्रसूता की मौत के बाद परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाया. इसी के साथ करतार सिंह हॉस्पिटल के बहार मौताणे की मांग कर हंगामा शुरू कर दिया.

पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों के साथ समझाइश कर मामले को शांत किया. बता दें कि निजी चिकित्सालय में इलाज में लापरवाही और प्रसूता की मौता का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी यहां इसी तरह के मामले सामने आ चुके हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए प्रतापगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 1, 2017, 8:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर