लाइव टीवी

चोर मगरा में पेयजल के लिए बड़ा ट्रांसफार्मर लगाने के निर्देश
Pratapgarh News in Hindi

ETV Rajasthan
Updated: August 30, 2017, 12:36 PM IST
चोर मगरा में पेयजल के लिए बड़ा ट्रांसफार्मर लगाने के निर्देश
जिला कलेक्टर कार्यालय.

राजस्थान के प्रतापगढ़ में कलेक्टर नेहा गिरी ने बुधवार को जहां बिजली विभाग के अधिकारियों की बैठक में चोर मगरा में पेयजल समस्या दूर करने के लिए बड़ा ट्रांसफार्मर लगाने के निर्देश दिए,

  • Share this:
राजस्थान के प्रतापगढ़ में कलेक्टर नेहा गिरी ने बुधवार को जहां बिजली विभाग के अधिकारियों की बैठक में चोर मगरा में पेयजल समस्या दूर करने के लिए बड़ा ट्रांसफार्मर लगाने के निर्देश दिए, वहीं अतिरिक्त जिला कलेक्टर हेमेन्द्र नागर ने मुख्यमंत्री विद्युत सुधार कार्यक्रम की बैठक ली. कलेक्टर ने इसके साथ ही अन्य विभागों के अधिकारियों को भी आवश्यक निर्देश जारी किए.

जानकारी के अनुसार कलेक्टर ने बिजली विभाग के अधिकारियों से कहा है कि वे निश्चित समयावधि में चोर मगरा में पेयजल के लिए बड़ा ट्रांसफार्मर लगाएं. दीनदयाल उपाध्याय योजना के अंतर्गत कनेक्शन जल्द से जल्द कराया जाए. उसकी रिर्पोट भिजवाना सुनिश्चित की जाए. कलेक्टर ने पेयजल विभाग के अधिकारियों से सीवरेज कार्य पर चर्चा की और कहा कि जितने भी पेयजल कनेक्शन जारी किए गए हैं, उनका फीडबैक भी लिया जाए. चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को कहा कि वे स्वाईन फ्लू वार्ड में सभी को मास्क लगाकर ही प्रवेश करने के लिए पाबंद करें. इसी के साथ विभिन्न फ्लैगशिप स्कीम योजनाओं जैसे जननी सुरक्षा, भामाशाह योजना, राजश्री योजना को अधिक लोगों तक पहुंचाना सुनिश्चित करें.

इधर,  नागर ने कहा कि विद्युत सुधार के लिए अधिकारी मुस्तैदी दिखाते हुए बेहतर से बेहतर कार्य करें. सुधार का काम अच्छा से अच्छा करने का प्रयास करें. सुनिश्चित करें कि किसी को बिजली की दिक्कत का सामना नहीं करना पडे़. बिजली की कटौती की सूचना पहले से दें. अधिकारी सुधार के लिए निचले स्तर के कर्मचारियों को पाबंद करें. फीडरों के सुधार के लिए निर्धारित समयावधि में ही सुधार करें, जिससे किसी को दिक्कत न आए. पेयजल विभाग के आपसी समन्वय के साथ बिजली कटौती करें जिससे आमजन को भी बिजली कटौती से पेयजल की दिक्कत नही आएं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए प्रतापगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2017, 12:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading