राजस्थान: प्रतापगढ़ में क्वारंटाइन किये गये 25 लोग सेंटर से हुये फरार, पुलिस फिर जुटी धरपकड़ में

क्वारंटाइन सेंटर से 25 लोग आज सुबह खिड़की से चादर बांधकर भाग निकले.

क्वारंटाइन सेंटर से 25 लोग आज सुबह खिड़की से चादर बांधकर भाग निकले.

25 people escaped from Quarantine Center: प्रतापगढ़ में दो दर्जन से ज्यादा लोग क्वारंटाइन सेंटर से फरार हो गये. इन्हें कोरोना कर्फ्यू के दौरान बेवजह बाहर घूमते हुये पकड़ा गया था. अब पुलिस फिर से उनकी तलाश में जुटी है.

  • Share this:

प्रतापगढ़. मध्यप्रदेश से सटे प्रतापगढ़ (Pratapgarh ) जिले से बड़ी खबर सामने आयी है. यहां कोरोना कर्फ्यू के दौरान बेवजह घूमते पकड़े गये लोगों में से दो दर्जन से ज्यादा लोग आज सुबह क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) से भाग गये. अब पुलिस उनकी तलाश में जुटी है. क्वारंटाइन सेंटर से फरार हुये लोगों में से अभी तक कोई पकड़ में नहीं आया है.

जानकारी के अनुसार पुलिस प्रशासन ने गत दो-तीन दिन के दौरान कोरोना कर्फ्यू में बेवजह घूमते हुये कई लोगों को पकड़कर शहर के एकलव्य छात्रावास में बनाये गये क्वारंटाइन सेंटर में क्वारंटाइन किया था. इस क्वारंटाइन सेंटर में पकड़े गये 75 लोगों को रखा गया था. इनमें से 25 लोग आज सुबह हॉस्टल की खिड़की से चादर बांधकर भाग निकले. इस दौरान क्वारंटाइन सेंटर में बंद अन्य लोगों ने उनका वीडियो बना लिया. उसके बाद यह वीडियो वायरल कर दिया. पुलिस का कहना है कि भाग गये लोगों को सूचीबद्ध किया जा रहा है. उन्हें वापस पकड़ा जायेगा.

प्रतापगढ़ जिले में अभी 3450 केस एक्टिव बने हुये हैं

आदिवासी बाहुल्य प्रतापगढ़ जिले में भी कोरोना संक्रमण बेहद तेजी से फैल रहा है. जिले में मंगलवार को भी 346 पॉजिटिव केस पाये गये थे. जिले में अब तक 89166 लोगों के सेम्पल लिये जा चुके हैं. इनमें से 5714 पॉजिटिव केस पाये गये हैं. 2237 पीड़ित कोरोना से रिकवर कर गये. वहीं 3450 केस एक्टिव बने हुये हैं. प्रतापगढ़ जिले और शहर के 68 मिनी कंटेंटमेंट जोन बनाये गये हैं. इन कंटेंटमेंट जोन में पुलिसकर्मियों और शिक्षकों को डयूटी पर लगाया गया है.
अब तक 1900 लोगों को पकड़कर क्वारंटाइन किया जा चुका है

उल्लेखीय है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुये राज्य में 'रेड अलर्ट जनअनुशासन पखवाड़ा' चलाया जा रहा है. इसमें लॉकडाउन की तरह कई पाबंदिया लगाई गई है. लेकिन फिर भी लोग उनका उल्लंघन करने से बाज नहीं आते हैं. इस दौरान दिन में कर्फ्यू भी लागू है. कर्फ्यू के दौरान बेवजह बाहर घूमने वालों को पुलिस पकड़कर कर क्वारंटाइन कर रही है. प्रदेशभर में अब तक ऐसे 1900 लोगों को क्वारंटाइन किया जा चुका है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज