राजस्थान: स्टेट लेवल हॉकी टूर्नामेंट में अलवर ने मारी बाजी
Pratapgarh News in Hindi

राजस्थान: स्टेट लेवल हॉकी टूर्नामेंट में अलवर ने मारी बाजी
माध्यमिक शिक्षा विभाग की राज्य स्तरीय 17वर्षीय छात्र हॉकी प्रतियोगिता का समापन हुआ

माध्यमिक शिक्षा विभाग की राज्य स्तरीय 17वर्षीय छात्र हॉकी प्रतियोगिता का समापन हुआ

  • Share this:
राजस्थान के प्रतापगढ़ जिला मुख्यालय पर स्थित हॉकी ग्राउंड में शुक्रवार को माध्यमिक शिक्षा विभाग की राज्य स्तरीय 17वर्षीय छात्र हॉकी प्रतियोगिता का समापन हुआ. इस मौके पर जनजाति विकास मंत्री नंदलाल मीणा भी पहुंचे और विजेताओं पुरस्कृत किया.

अलवर टीम ने मारी बाजी, दूसरे स्थान पर रहा जयपुर

इस प्रतियोगिता में अलवर टीम प्रथम, जयपुर टीम द्वितीय और हनुमानगढ़ टीम तृतीय स्थान पर रहीं. सभी विजेता टीमों को ट्रॉफी, मेडल और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया. समापन समारोह में मंत्री मीणा के साथ जिला कलेक्टर नेहा गिरी, जिला पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा, डीईओ हेमेंद्र उपाध्याय, मांगूसिंह और प्रधानाचार्य सुमन मीणा मौजूद रहे.



संसाधनों का लाभ प्रतिभावान विद्यार्थियों को मिले
इस मौके पर मंत्री मीणा ने कहा कि राज्य सरकार खेलों और खिलाड़ियों के विकास के लिए संकल्पबद्ध है और इस दिशा में उल्लेखनीय कार्य किए गए हैं. उन्होंने कहा कि जनजाति क्षेत्र में खेल सुविधाओं के विकास के लिए जबरदस्त प्रयास किए गए हैं. जरूरत इस बात की है कि सरकार की ओर से उपलब्ध कराई गई सुविधाओं और संसाधनों का लाभ प्रतिभावान विद्यार्थियों को मिले. वे आगे बढ़कर देश और प्रदेश का नाम रोशन कर सकें.

सुविधा विस्तार के लिए करोड़ों रुपए खर्च

मंत्री नंदलाल मीणा ने प्रतापगढ़ जिले में खेलों के संवर्द्धन के लिए चंपालाल जोशी व रामेश्वर बंसल के योगदान की सराहना की. उन्होंने कहा कि शिक्षा और विकास के साथ-साथ प्रतापगढ़ खेलों में भी आगे बढे़ं, यह उनकी मंशा है. उन्होंने कहा कि टीएडी क्षेत्र में खेलों, स्कूलों और छात्रावासों के विकास और सुविधा विस्तार के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए गए हैं. तथा भविष्य में भी किसी प्रकार की कमी नहीं रखी जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज