लाइव टीवी

मंत्री माहेश्वरी ने पहले खरीदा 1 रुपए में आरओ का पानी, फिर 8 रुपए में किया भोजन


Updated: May 13, 2017, 12:12 PM IST
मंत्री माहेश्वरी ने पहले खरीदा 1 रुपए में आरओ का पानी, फिर 8 रुपए में किया भोजन
अन्नपूर्णा रसोई के खाने स्वाद लेती हुईं मंत्री माहेश्वरी.

राजस्थान की उच्च, तकनीकी एवं संस्कृति शिक्षा मंत्री और प्रतापगढ़ जिला प्रभारी मंत्री किरण माहेश्वरी ने शुक्रवार को नगर परिषद के सहयोग से संचालित आरओ मशीन में एक रुपए का सिक्का डालकर पानी लिया.

  • Last Updated: May 13, 2017, 12:12 PM IST
  • Share this:
राजस्थान की उच्च, तकनीकी एवं संस्कृति शिक्षा मंत्री और प्रतापगढ़ जिला प्रभारी मंत्री किरण माहेश्वरी ने शुक्रवार को नगर परिषद के सहयोग से संचालित आरओ मशीन में एक रुपए का सिक्का डालकर पानी लिया और उसका स्वाद चखकर पानी की गुणवत्ता और सर्विस की सराहना की. उन्होंने कहा कि इस तरह की गतिविधियां निस्संदेह लोगों को राहत प्रदान करती हैं.

सभापति कमलेश डोसी ने प्रभारी मंत्री को बताया कि नगर परिषद क्षेत्र में इस प्रकार के तीन संयंत्र संचालित हैं. दो मोबाइल संयंत्र हैं जो विभिन्न स्थानों पर घूमकर लोगों को पानी मुहैया कराते हैं. एक मशीन नगर परिषद परिसर में स्थाई तौर पर स्थापित है. इन मशीनों के जरिए एक रुपए में एक लीटर, पांच रुपए में दस लीटर व 8 रुपए में बीस लीटर पानी ठंडा और प्यूरीफाइड पानी उपलब्ध कराया जाता है.

उन्होंने बताया कि एक लीटर पानी के लिए मशीन में सिक्का डालना पड़ता है और दस व बीस लीटर पानी के लिए एटीएम कार्ड इश्यू किए जाते हैं, जो एक बार लेने के बाद कभी भी उनका उपयोग किया जा सकता है. प्रभारी मंत्री ने इस प्रक्रिया की भी सराहना की. इस दौरान प्रभारी सचिव एमएस काला, कलेक्टर नेहा गिरि आदि भी मौजूद थे.

अपने प्रतापगढ भ्रमण के दौरान उच्च शिक्षा मंत्री ने धरियावद नाके पर राज्य सरकार की अन्नपूर्णा रसोई योजना अंतर्गत संचालित मोबाइल वैन का निरीक्षण किया और आठ रुपए में थाली खरीदकर भोजन का स्वाद चखा.

प्रभारी मंत्री ने खाने के स्वाद व गुणवत्ता की सराहना करते हुए कहा कि राज्य सरकार की यह एक अभिनव पहल है, जिसमें कोई भी व्यक्ति बहुत ही सस्ते दामों में बेहतरीन गुणवत्ता का भोजन प्राप्त कर सकता है. उन्होंने कहा कि जरूरतमंद लोगों के लिए यह अत्यंत महत्वपूर्ण योजना है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए प्रतापगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 13, 2017, 12:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर