शर्मनाक: प्रतापगढ़ में जंगली जानवरों के बीच पहाड़ी पर फेंका नवजात बेटी को, जिंदा बची

कोई मां इतनी निर्दयी कैसे हो सकती है कि वो अपनी बेटी को जन्म देते ही ऐसी सूनसान पहाड़ी पर छोड़ दे, जहां कई जंगली जानवर रहते हों. लेकिन प्रतापगढ़ जिले में ऐसा हुआ है. वहां शुक्रवार को पहाड़ी पर एक नवजात लावारिस बच्ची मिली है.

News18 Rajasthan
Updated: August 9, 2019, 4:48 PM IST
शर्मनाक: प्रतापगढ़ में जंगली जानवरों के बीच पहाड़ी पर फेंका नवजात बेटी को, जिंदा बची
नवजात की देखभाल में जुटे चिकित्सक। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: August 9, 2019, 4:48 PM IST
कोई मां इतनी निर्दयी कैसे हो सकती है कि वो अपनी बेटी को जन्म देते ही ऐसी सूनसान पहाड़ी पर छोड़ दे, जहां कई जंगली जानवर रहते हों. लेकिन प्रतापगढ़ जिले में ऐसा हुआ है. वहां शुक्रवार को मगरीफला पहाड़ी पर ऐसी ही एक नवजात बच्ची मिली है जिसे उसकी मां वहां मरने के लिए छोड़कर चली गई.

राह से गुजर रहे युवक ने दी सूचना
जिले के धरियावद क्षेत्र के जीवा तालाब के पास मगरीफला में शुक्रवार को सुबह किसी काम से जा रहे सैयद शाहदाब को एक पहाड़ी की ओर से एक बच्ची के रोने-बिलखने की आवाज सुनाई दी. उसने वहां जाकर देखा वहां एक नवजात बच्ची पड़ी थी. किसी ने जन्म देने के बाद उसे वहां लाकर मरने के लिए छोड़ दिया था. सूचना पर धरियावद पुलिस मौके पर पहुंची. बच्ची को धरियावद रेफरल हॉस्पिटल लाया गया. वहां चिकित्सक डॉ. अवधेश बैरवा ने प्राथमिक उपचार कर बच्ची को प्रतापगढ़ के लिए रैफर कर दिया.

1 किलो 412 ग्राम है बच्ची का वजन

धरियावद के चिकित्सक डॉ. अवधेश बैरवा ने बताया कि बालिका का जन्म शुक्रवार को ही हुआ है. यह डिलेवरी किसी सरकारी हॉस्पिटल में नही की गई. बच्ची का वजन 1 किलो 412 ग्राम है. इससे लगता है कि यह प्री-मैच्योर डिलेवरी है. नार्मल 9 के गर्भ के बच्चे का वजन ढाई से तीन किलो होता है. फिलहाल बच्ची स्वस्थ है. प्रतापगढ़ के जिला चिकित्सालय में चिकित्सकों की देखरेख में उसकी देखभाल की जा रही है. पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है.

(रिपोर्टश - चंचल शांडिल्य)

चित्तौड़गढ़: पिता ने काटा बेटे का गला, खुद को फांसी लगाई
Loading...

Article 370: हाई अलर्ट, मुजाहिदीन बटालियन के घुसपैठ की आशंका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए प्रतापगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 4:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...