लाइव टीवी

यहां पैंथर ने तीन लोगों को बुरी तरह से किया घायल, कुएं में से रेस्क्यू कर बाहर निकाला

News18 Rajasthan
Updated: November 8, 2019, 2:18 PM IST
यहां पैंथर ने तीन लोगों को बुरी तरह से किया घायल, कुएं में से रेस्क्यू कर बाहर निकाला
प्रतापगढ़ जिले के केसरपुरा गांव में कुएं से पैंथर को निकालते हुए वन विभाग कर्मी, पुलिस कर्मी और ग्रामीण

प्रतापगढ़ जिले के एक गांव में पैंथर (Panther) घुस आया. तीन लोगों (Three People Deeply Injured) को बुरी तरह से जख्मी कर डाला फिर कुएं (Panther Fell into well) में गिर पड़ा. ​पैंथर का रेस्क्यू (Rescued) कर बाहर निकाला गया.

  • Share this:
प्रतापगढ़. राजस्थान में प्रतापगढ़ के धरियावद प्रादेशिक वनखंड के केसरपुरा गांव में एक पैंथर (Panther) आबादी वाले क्षेत्र में घुस आया. पैंथर ने इस आबादी वाले इलाके से लगते हुए खेत में नहा रहे एक किसान पर पहले हमला कर घायल कर दिया. इसके कुछ देर बाद दो बालिकाओं (Three People Deeply Injured) पर हमला कर पैंथर ने बुरी तरह से घायल कर दिया. तीनों घायलों को धरियावद हॉस्पिटल में उपचार के लिए लाया गया. यहां से युवक को ज्यादा घायल होने के चलते उदयपुर रेफर किया गया. गौरतलब है कि इस इलाके में बीते गुरुवार की रात को कल्याणपुरा बस्ती क्षेत्र में पैंथर की हलचल देखी गयी थी. यहां पैंथर कुएं में गिर (Panther Fell into well) गया था. इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारी तेजपाल मीणा को दी गई थी. वन विभाग का स्टाफ इस इलाके में पूरी रात तैनात रहे. रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की सहायता से कुएं में गिरे पैंथर को पकड़कर उपवन संरक्षक संग्रामसिंह कटियार के निर्देश पर उदयपुर भेज दिया. इस पैंथर का चिकित्सक निरीक्षण करेंगे.

तीनों घायलों को किया उदयपुर रेफर

धरियावद रेंजर तेजपाल मीणा ने बताया कि पैंथर केसरपुरा क्षेत्र मे भटकते हुए पहुंच गया. यहां खेत पर नहा रहे युवक रामा मीणा पर हमला कर घायल कर दिया. घायल हुए रामा मीणा को धरियावद हॉस्पिटल में उपचार देने के बाद उदयपुर के लिए रेफर किया गया. कुछ ही देर में पैंथर ने एक युवक और दो बालिकाओं के ऊपर हमला कर दिया, जिनका हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. इस मौके पर वन विभाग की टीम एवं ग्रामीणों ने झाड़ियों में छिपे पैंथर को घेरा लिया. पैंथर हड़बड़ाहट में बिना मुंडेर के कुएं में गिर पड़ा.

Deeply Injured
पैंथर ने एक युवक और दो बालिकाओं पर हमला कर बुरी तरह से घायल कर दिया.


कुएं में गिरे पैंथर ​का किया रेस्क्यू

क्षेत्रीय वन अधिकारी तेजपाल मीणा के नेतृत्व में कड़ी मशक्कत के बाद कुए में पिंजरा उतारकर पेंथर को पकड़ने में सफलता हासिल की. इस दौरान सीआई उदयसिंह चुंडावत के नेतृव में पुलिस विभाग को टीम और सीतामाता सेंचुरी रेंजर मनोज कुमार औदीच्य के नेतृत्व में सेंचुरी का स्टाफ भी मौके पर पहुंच गया था. पैंथर को पकड़ने और ग्रामीणों के बीच शांति व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग किया. इस घटना के बाद से क्षेत्र के लोगों में भय व्याप्त हो गया है.

(प्रतापगढ़ से चंचल सनाढ्य की रिपोर्ट)
Loading...

यह भी पढ़ें: दो छात्रों ने मिलकर बीटेक के स्टूडेंट को चाकू मारकर किया घायल, पैसों को लेकर था विवाद

बहरोड़ लॉकअप ब्रेक कांड: 60 दिन बाद 23 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

डॉक्टर पति-पत्नी और 'वो' के शक ने अस्पताल की रिसेप्शनिस्ट-बेटे को जिंदा जलाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए प्रतापगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 2:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...