Home /News /rajasthan /

प्रतापगढ़ में आदमखोर पैंथर का आतंक, अब ड्रोन कैमरे से चलाया जाएगा सर्च आॅपरेशन

प्रतापगढ़ में आदमखोर पैंथर का आतंक, अब ड्रोन कैमरे से चलाया जाएगा सर्च आॅपरेशन

सांकेतिक तस्वीर।

सांकेतिक तस्वीर।

प्रतापगढ़ के धरियावद इलाके में आदमखोर पैंथर को पकड़ने के लिए गत 10 दिनों से लगातार सर्च ऑपरेशन जारी है. वन विभाग अब पैंथर को पकड़ने के लिए ड्रोन कैमरे की सहायता लेगा.

    प्रतापगढ़ के धरियावद इलाके में आदमखोर पैंथर को पकड़ने के लिए गत 10 दिनों से लगातार सर्च ऑपरेशन जारी है, लेकिन अभी तक वन विभाग को उसे पकड़ने में सफलता नहीं मिल पाई है. वन विभाग अब पैंथर को पकड़ने के लिए ड्रोन कैमरे की सहायता लेगा.

    धरियावाद क्षेत्र में घूम रहे आदमखोर पैंथर को पकड़ने के लिए वन विभाग ने 50 से ज्यादा वनकर्मी, 5 पिंजरे और 10 ट्रैप कैमरे सहित शार्प शूटर तैनात कर रखे हैं. इतनी माथापच्ची के बाद भी पैंथर को पकड़ना तो दूर, विभाग अभी तक उसकी लोकेशन को भी सही ढंग से ट्रेस भी नहीं कर पाया है. जबकि इस दौरान पैंथर वन विभाग द्वारा लगाए गए ट्रैप कैमरों में दो बार ट्रैप हो चुका है, लेकिन वह बाद में कहां गायब हो जाता है इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है. वन विभाग के अनुसार कैमरे में कैद हुआ पैंथर 8 से 10 साल की उम्र की बीच का है. वह नर पैंथर है. उपवन संरक्षक अमर सिंह गोठवाल ने कहा कि अब ड्रोन की मदद से पेंथर का सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा.

    फिर एक महिला पर किया हमला
    इस बीच इस आदमखोर पैंथर ने शनिवार को हाड़ा खेड़ा गांव में 30 वर्षीय महिला भेरकी मीणा पर हमला कर उसे जख्मी कर दिया. घटना के समय भेरकी घर के बाहर काम कर रही थी. उसी दौरान पैंथर ने उस पर हमला कर दिया. भेरकी को उपचार के लिए धरियावद अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

    उल्लेखनीय है कि आदमखोर हो चुके इस पैंथर ने पिछले 10 दिनों में एक बच्ची पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया था. वहीं एक बच्ची सहित एक महिला को घायल कर दिया.
    (रिपोर्ट: अशोक शर्मा)

    Tags: Leopard attack, Pratapgarh news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर