लाइव टीवी

प्रतापगढ़ में आदमखोर पैंथर का आतंक, अब ड्रोन कैमरे से चलाया जाएगा सर्च आॅपरेशन

News18 Rajasthan
Updated: October 21, 2018, 9:11 PM IST
प्रतापगढ़ में आदमखोर पैंथर का आतंक, अब ड्रोन कैमरे से चलाया जाएगा सर्च आॅपरेशन
सांकेतिक तस्वीर।

प्रतापगढ़ के धरियावद इलाके में आदमखोर पैंथर को पकड़ने के लिए गत 10 दिनों से लगातार सर्च ऑपरेशन जारी है. वन विभाग अब पैंथर को पकड़ने के लिए ड्रोन कैमरे की सहायता लेगा.

  • Share this:
प्रतापगढ़ के धरियावद इलाके में आदमखोर पैंथर को पकड़ने के लिए गत 10 दिनों से लगातार सर्च ऑपरेशन जारी है, लेकिन अभी तक वन विभाग को उसे पकड़ने में सफलता नहीं मिल पाई है. वन विभाग अब पैंथर को पकड़ने के लिए ड्रोन कैमरे की सहायता लेगा.

धरियावाद क्षेत्र में घूम रहे आदमखोर पैंथर को पकड़ने के लिए वन विभाग ने 50 से ज्यादा वनकर्मी, 5 पिंजरे और 10 ट्रैप कैमरे सहित शार्प शूटर तैनात कर रखे हैं. इतनी माथापच्ची के बाद भी पैंथर को पकड़ना तो दूर, विभाग अभी तक उसकी लोकेशन को भी सही ढंग से ट्रेस भी नहीं कर पाया है. जबकि इस दौरान पैंथर वन विभाग द्वारा लगाए गए ट्रैप कैमरों में दो बार ट्रैप हो चुका है, लेकिन वह बाद में कहां गायब हो जाता है इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है. वन विभाग के अनुसार कैमरे में कैद हुआ पैंथर 8 से 10 साल की उम्र की बीच का है. वह नर पैंथर है. उपवन संरक्षक अमर सिंह गोठवाल ने कहा कि अब ड्रोन की मदद से पेंथर का सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा.

फिर एक महिला पर किया हमला
इस बीच इस आदमखोर पैंथर ने शनिवार को हाड़ा खेड़ा गांव में 30 वर्षीय महिला भेरकी मीणा पर हमला कर उसे जख्मी कर दिया. घटना के समय भेरकी घर के बाहर काम कर रही थी. उसी दौरान पैंथर ने उस पर हमला कर दिया. भेरकी को उपचार के लिए धरियावद अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उल्लेखनीय है कि आदमखोर हो चुके इस पैंथर ने पिछले 10 दिनों में एक बच्ची पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया था. वहीं एक बच्ची सहित एक महिला को घायल कर दिया.
(रिपोर्ट: अशोक शर्मा)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए प्रतापगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2018, 2:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...