लाइव टीवी

प्रतापगढ़ के जज दंपत्ती ने की पुलवामा शहीद के बच्चों की जिम्मेदारी लेने की पेशकश

News18 Rajasthan
Updated: February 25, 2019, 7:33 PM IST

प्रतापगढ़ जिले के जज दंपती ने राजसमंद के शहीद नारायणलाल गुर्जर के दोनों बच्चों के पालन पोषण और पढ़ाई की जिम्मेदारी लेने की उनके परिजनों के सामने पेशकश कर अनूठी पहल की है.

  • Share this:
पुलवामा हमले में शहीद हुए शहीदों को प्रदेशभर में श्रद्धाजंलि देने का सिलसिला जारी है. लोग जहां अपने-अपने तरीके से शहीदों को श्रद्धाजंलि दे रहे हैं, वहीं सार्मथ्यनुसार शहीदों के परिजनों के लिए आर्थिक सहायता भी जुटा रहे हैं. इन सबके बीच प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के जज दंपती ने राजसमंद के शहीद नारायणलाल गुर्जर के दोनों बच्चों के पालन पोषण और पढ़ाई की जिम्मेदारी लेने की उनके परिजनों के सामने पेशकश कर अनूठी पहल की है.

सीएम गहलोत जुटाएंगे शहीदों के परिजनों के लिए फण्ड, स्प्रिंग बोर्ड कोचिंग ने सौंपा 21 लाख का चैक

पुलवामा हमले के बाद प्रतापगढ़ में शहीदों को श्रद्धाजंलि देने के लिए श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन किया गया था. इस दौरान जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेन्द्र कुमार शर्मा की पहल पर शहीद परिवार कल्याण कोष का गठन किया गया था. जिला जज शर्मा की पत्नी आशा शर्मा भी प्रतापगढ़ में पारिवारिक न्यायालय में जज हैं. देखते ही देखते इस कोष में पांच लाख रुपए एकत्र हो गए. इस कोष में से एक लाख रुपए राजसमन्द के बिनोल गांव निवासी शहीद नारायण लाल गुर्जर के परिजनों को देने के लिए जज दंपती और एडीजे लक्ष्मीकांत वैष्णव व जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सीपी सिंह समेत कई लोग रविवार को बिनोल गांव पहुंचे.

'धन नहीं साहब, मन देखिए', झुंझुनूं में बच्चे के जन्मदिन पर शहीदों के लिए सौंपी राशि

शहीद के बच्चों को पालने का अवसर मिला तो हमारा सौभाग्य होगा
वहां शहीद के परिजनों को सहायता राशि सौंपने के बाद जज दंपती राजेन्द्र कुमार शर्मा एवं आशा शर्मा ने शहीद के परिवार के सामने उनके दोनों बच्चों के पालन-पोषण की पेशकश की. जज दंपती ने कहा कि यदि शहीद के परिजन सहमत हो तो वे दोनों बच्चों (बेटा और बेटी) को अपने साथ रखकर उनकी पढ़ाई-लिखाई और अन्य जिम्मेदारियों को उठाने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि यह उनका सौभाग्य होगा यदि उन्हें शहीद नारायणलाल के बच्चों को पालने का अवसर मिले. जज राजेन्द्र कुमार शर्मा करौली जिले के हिंडौन सिटी के रहने वाले हैं. उनके खुद के एक बेटा और बेटी है.

(रिपोर्ट: अशोक शर्मा)
Loading...

पुलवामा अटैक: राजस्थान में शहीदों के परिवारों के पैकेज में बढ़ोतरी, अब 50-50 लाख मिलेंगे

पुलवामा CRPF अटैक: श्रद्धाजंलि देने का सिलसिला जारी, आर्थिक सहयोग की भी घोषणा

टोंक में गरजे पीएम मोदी, कहा- 'इस बार सबका हिसाब होगा और पूरा हिसाब होगा'

टोंक रैली में बोले PM- हमारी लड़ाई कश्मीर के लिए है, कश्मीरियों के खिलाफ नहीं

बड़ी चूक: पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर में आई तकनीकी खराबी, उड़ते ही हवा में डगमगाया

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए प्रतापगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2019, 10:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...