Home /News /rajasthan /

प्रतापगढ़ में प्रधानाचार्य ने की शहीदों पर अभद्र टिप्पणी, विभाग ने किया निलंबित, मामला दर्ज

प्रतापगढ़ में प्रधानाचार्य ने की शहीदों पर अभद्र टिप्पणी, विभाग ने किया निलंबित, मामला दर्ज

स्कूल के सामने प्रदर्शन करते आक्रोशित छात्र और लाेग। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

स्कूल के सामने प्रदर्शन करते आक्रोशित छात्र और लाेग। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

प्रतापगढ़ जिले के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय, कुणी के प्रधानाचार्य मोहम्मद इकराम अजमेरी द्वारा पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों पर की गई अनर्गल टिप्पणी से आक्रोशित लोगों ने प्रतापगढ़-मंदसौर रोड़ जाम कर दिया.

    प्रतापगढ़ जिले के हथुनिया थाना इलाके में राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय, कुणी के प्रधानाचार्य मोहम्मद इकराम अजमेरी द्वारा पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों पर की गई अनर्गल टिप्पणी से आक्रोशित लोगों ने प्रतापगढ़-मंदसौर रोड़ जाम कर दिया. जन आक्रोश को देखते हुए शिक्षा विभाग ने आरोपी प्रधानाचार्य को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. प्रधानाचार्य के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस कस्टेडी में ले लिया गया है.

    जानकारी के अनुसार शुक्रवार को पुलवामा आंतकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के शहीदों को श्रद्धाजंलि देने के लिए छात्रों की ओर से श्रद्धाजंलि सभा करने की तैयारी की जा रही थी. लेकिन विद्यालय के प्रधानाचार्य मोहम्मद इकराम अजमेरी ने शहीदों पर अभद्र टिप्पणी करते हुए छात्रों को श्रद्धांजलि सभा नहीं करने दी. इससे आक्रोशित छात्रों और ग्रामीणों ने शनिवार को प्रतापगढ़-मंदसौर रोड़ जाम कर दिया और स्कूल के सामने प्रधानाचार्य के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. उनकी मांग थी कि प्रधानाचार्य को तत्काल निलंबित कर उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाए.

    फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।


    प्रदर्शनकारियों ने खोला जाम
    सूचना पर हथुनिया थाना पुलिस मौके पर पहुंची और प्राधानाचार्य को अपनी कस्टडी में ले लिया. पुलिस ने प्रर्दशनकारियों से जाम खोलने की समझाइश की, लेकिन आक्रोशित लोग प्रधानाचार्य के निलंबन की मांग पर अड़ रहे. इस पर जिला शिक्षा विभाग ने पूरे मामले से शिक्षा निदेशालय बीकानेर को अवगत कराया. शिक्षा निदेशालय ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल प्रभाव से प्रधानाचार्य मोहम्मद इकराम अजमेरी को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए. बाद में पुलिस ने प्रधानाचार्य के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया. उसके बाद प्रदर्शनकारियों ने जाम खोला.

    (रिपोर्ट : अशोक शर्मा)

    Tags: Crime report, CRPF, Pratapgarh news, Pulwama, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर