लाइव टीवी

खुले में शौच कर रही महिला की तस्‍वीर लेने वालों पर कार्रवाई नहीं, बुजुर्ग की मौत पर तनाव
Pratapgarh News in Hindi


Updated: June 17, 2017, 2:35 PM IST
खुले में शौच कर रही महिला की तस्‍वीर लेने वालों पर कार्रवाई नहीं, बुजुर्ग की मौत पर तनाव
इंसाफ की गुहार लगाते मृतक जफर खान के परिजन.

स्वच्छ भारत अभियान टीम पर शुक्रवार को लगे बुजुर्ग की हत्या का मामला तूल पकड़ा जा रहा है.

  • Last Updated: June 17, 2017, 2:35 PM IST
  • Share this:
राजस्थान की प्रतापगढ़ में नगर पालिका की स्वच्छ भारत अभियान टीम द्वारा खुले मेें शौच कर रही महिला की तस्‍वीर खींचने और फिर हा‍थापाई में बुजुर्ग की मौत का मामला गरमा गया है. मृतक जफर खान के परिजनों ने पुलिस पर हत्यारों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने के आरोप लगा रहे हैं. वहीं कच्ची बस्ती के लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर फिर से हाईवे जाम करने की चेतावनी दी है.

इस मामले में पुलिस ने एक दिन पहले पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करते हुए प्रदर्शनकारियों को कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया था. दरअसल, शहर की कच्ची बस्ती इलाके में शौच करते हुए फोटो लेने से मना करने पर प्रतापगढ़ नगर पालिका की स्वच्छ भारत अभियान टीम के लोगों ने जफर खान के साथ मारपीट की थी. इस मारपीट में जफर गंभीर रूप से घायल हो गया था और इलाज के दौरान अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी. इसके बाद कच्ची बस्ती के लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 113 पर जाम लगा दिया था.

कच्ची बस्ती के मुन्ना बताते हैं कि उनके यहां पब्लिक टॉयलेट की व्यवस्था नहीं है. ऐसे में उनका खुले में शौच जाना मजबूरी है. पालिका में लिखित आवेदन के बाद भी उनके यहां पब्लिक टॉयलेट नहीं बनाए गए और जबरन फोटो लेकर आए दिन परेशान भी किया जा रहा है.



ऐसे हुई थी शुरुआत, फिर बिगड़ी बात



पालिका की टीम ने कच्ची बस्ती के लोगाें को खुले में शौच पर पाबंदी लगा रखी है. ऐसे में इसका जायजा लेने एक टीम कच्ची बस्ती पहुंची और खुले में शौच पर जाती महिला काे रोका गया. नहीं मानने पर शौच करते हुए फोटो लेने लगे. यह देख कर कच्ची बस्ती के लोग एकजुट हो गए और हंगामा शुरू हो गया. लोगों टीम के विरोध में हाथापाई पर उतर आए और इसी बीच बुजुर्ग जफर खान के साथ भी मारपीट हुई. इसी मारपीट में वह गंभीर रूप से घायल हो गए और इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए प्रतापगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2017, 1:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading