• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Snake-Donkey Fight Video: घास खा रहे गधे के मुंह में अचानक आ गया सांप, एक दूसरे को बचाने में हुई मौत

Snake-Donkey Fight Video: घास खा रहे गधे के मुंह में अचानक आ गया सांप, एक दूसरे को बचाने में हुई मौत

राजस्थान के प्रतापगढ़ में गधे और सांप की लड़ाई का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ.

राजस्थान के प्रतापगढ़ में गधे और सांप की लड़ाई का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ.

Snake and Donkey Fight Viral Video: राजस्थान के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में गधा और सांप के बीच अचानक छिड़ी लड़ाई का वीडियो देख आप हैरान रह जाएंगे. इस संघर्ष में गधा और सांप एक दूसरे से बचने की कोशिश में जान गंवा बैठे.

  • Share this:
प्रतापगढ़. आपने आम तौर पर दो सांपों के बीच की लड़ाई, सांप और नेवले की जंग या विशालकाय अजगर (Python) और किसी जंगली जीव के बीच की भिड़ंत के बारे में सुना होगा. लेकिन क्या कभी गधे और सांप की लड़ाई (Donkey and Snake Fight) देखी है? राजस्थान के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) का एक वीडियो कुछ दिन पहले सोशल मीडिया (Social Media) में तेजी से वायरल हुआ, जिसमें एक गधा और सांप दोनों के बीच अनूठी लड़ाई (Viral Video) देखने को मिली. हुआ यूं कि प्रतापगढ़ जिले में खेत में घास चर रहे गधे के मुंह में अचानक एक सांप आ गया.

घास चरने में खोये हुए गधे को जब तक इसका पता चला, तब तक सांप उसकी गर्दन में लिपट गया. मुंह में फंसे सांप से छुटकारा पाने के लिए गधा छटपटाने लगा, जिससे सांप भी सकते में आ गया और इसी के साथ दोनों के बीच शुरू हो गई जिंदगी बचाने की जंग. दोनों के बीच एक-दूसरे से बचने और छूटने का संघर्ष (Struggle) काफी देर तक चला. लेकिन न तो गधा अपने मुंह से सांप को निकाल पाया और न ही सांप खुद को बचा सका. लड़ाई के बीच सांप ने गधे को कई बार काटा सांप. आखिरकार दोनों की मौत हो गई. इस घटना को वहां मॉर्निंग वॉक करने वाले कुछ लोगों ने कैमरे में कैद कर लिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल (Social Viral) हुआ.

पीपलखूंट इलाके में हुई घटना
जानकारी के अनुसार घटना प्रतापगढ़ जिले के पीपलखूंट इलाके की बताई जा रही है. यहां माही नदी के तट पर गधा मंगलवार को सुबह घास चरने में व्यस्त था. वह घास के लिये इधर-उधर मुंह मार रहा था. इसी दौरान उसके मुंह में वहां घास में बैठा सांप भी आ गया. सांप के बीच का हिस्सा गधे के मुंह में आया था. वह गधे के जबड़े में फंस गया. गधे ने सांप को छोड़ने के लिये काफी बार अपने सिर को झटके दिये, लेकिन वह उसके जबड़े से नहीं निकल पाया. गधे से ना निगलते बन रहा था और ना ही उगलते. इसके साथ शुरू हो गई गधे और सांप (Donkey and Snake Fight) की लड़ाई.



पहले सांप ने दम तोड़ा फिर गधे ने
इस दौरान सांप भी छटपटाता रहा. वह भी कुछ नहीं कर पा रहा था. इस छटपटाहट में सांप ने तीन-चार गधे को गले और मुंह पर काट लिया. कुछ देर तड़पने के बाद सांप ने दम तोड़ दिया. लेकिन वह गधे के जबड़े से नहीं छूट पाया. इस दौरान वहां मॉर्निंग वॉक कर रहे कुछ लोग एकत्र हो गये. लेकिन डर के मारे कोई पास नहीं गया. वे वहीं पर उसका वीडियो बनाने लग गये. इस घटना के दो-तीन घंटे बाद सांप के जहर से गधे ने भी दम तोड़ दिया. घटना के बाद यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया.



Rajasthan: घनश्याम तिवारी और मानवेन्द्र की BJP में वापसी की सुगबुगाहट तेज! तैयार किया जा रहा है रोडमैप

सांप और गधे की लड़ाई लंबी चली - प्रत्यक्षदर्शी
गधे और सांप की लड़ाई के दौरान वहां पर मौजूद एक युवक ने बताया कि सांप और गधे के बीच संघर्ष काफी लंबा चला. दोनों ही एक दूसरे से जान छुड़ा चाह रहे थे, लेकिन हालात ऐसे बने कि वे चाहकर भी उसमें सफल नहीं हो पाये और अंतत: दोनों की मौत हो गई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज