अपना शहर चुनें

States

जयपुर में नगर पालिका चुनाव की तैयारियां पूरी, एक दिसंबर से होगी नामांकन पत्रों की जांच

जयपुर में होने वाले निकाय चुनावों के लिए प्रशासन ने सभी तैयारियों को पूरा कर लिया है.
जयपुर में होने वाले निकाय चुनावों के लिए प्रशासन ने सभी तैयारियों को पूरा कर लिया है.

जयपुर (Jaipur) में होने वाले निकाय चुनाव (Body election) के लिए स्थानीय प्रशासन (Administration) और निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने सभी तैयारियों को पूरा कर लिया है. एक दिसंबर को उम्मीदवारों के मत पत्रों की जांच होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2020, 8:12 PM IST
  • Share this:
जयपुर. कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के बीच नगर पालिका के चुनाव कराने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है. एक दिसंबर से नामांकन पत्रों की जांच का काम शुरू होगा. जयपुर जिले की दस नगर पालिकाओं (Municipalities) में 320 वार्डों के लिए 23 नवंबर से 27 नवंबर तक मत पत्रों की जांच का काम चलेगा. जिला निर्वाचन कार्यालय (District Election Office) की ओर से अब मतदान कराने को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका हैं. जयपुर जिले में कोटपूतली, विराटनगर, शाहपुरा, चौमूं, सांभर, फुलेरा, किशनगढ-रेनवाल, जोबनेर, बगरू, चाकसू नगर पालिका में चुनाव होने हैं.

जिला निर्वाचन अधिकारी अंतर सिंह नेहरा ने बताया कि जिले की दस नगर पालिकाओं में 11 दिसंबर को 2 लाख 31 हजार 171 मतदाता अपने वोट का इस्तेमाल करेंगे. नामांकन के बाद अब 1 दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच की होगी. इसके बाद 3 दिसंबर को अपरान्ह 3 बजे तक नामांकन वापस लेने के लिए उम्मीदवारों को समय दिया गया है. 4 दिसंबर को चुनाव चिन्हों का आवंटन किया जाएगा.

Rajasthan: भरतपुर में पिकअप और ट्रक की भिड़ंत में तीन लोगों की मौत, दस घायल



11 दिसंबर को सुबह आठ से शाम पांच बजे तक मतदान होगा. मतदान के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय ने मतदाताओं से ज्यादा से ज्यादा मतदान की अपील की है. साथ ही कोरोना नियमों को ध्यान में रखते हुए मास्क और डिस्टेंसिंग के पालन पर जोर दिया है. आपकों बता दें कि दस नगरपालिकाओं में बोर्ड का कार्यकाल 20 अगस्त 2020 को पूरा हो गया था.
दौसा में कांग्रेस ने हर घर कांग्रेस पोस्टर का किया विमोचन
वहीं नगरीय चुनाव को देखते हुए दौसा में कांग्रेस पार्टी की ओर से हर घर कांग्रेस पोस्टर का विमोचन किया गया. इस दौरान विधायक मुरारी लाल मीणा सहित कांग्रेस के कई बड़े पदाधिकारी मौजूद रहे. कार्यक्रम के दौरान विधायक मुरारी लाल मीणा ने कहा कि दौसा नगर परिषद को स्मार्ट शहर की सभी सुविधाएं मुहैया कराने का प्रयास किया जाएगा वहीं कांग्रेस पार्टी के द्वारा दौसा नगर परिषद की समस्याओं को एकत्रित किया गया है, जिसमें मुख्य रूप से जलापूर्ति, जल निकासी, सुरक्षा व्यवस्था, बेहतर नालियों, सड़कों का निर्माण, खाद्य सुरक्षा सूची में संशोधन, नवीन परिवारों को जोड़ना, जमीनी पट्टों की आसान प्रक्रिया, रोड लाइट की व्यवस्था आदि समस्याएं सामने आई हैं. ऐसे में चुनाव में यदि कांग्रेस का बोर्ड बनता है और कांग्रेस पार्टी का सभापति बनता है तो शहर की समस्याओं का समाधान कराने का प्रयास किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज