दरगाह में जियारत और बह्मा मंदिर में दर्शन कर राहुल ने शुरू किया प्रचार अभियान

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को अपने राजस्थान दौरे की शुरुआत अजमेर दरगाह में जियारत और तीर्थ नगरी पुष्कर में ब्रह्मा मंदिर के दर्शन करके शुरू की.

News18 Rajasthan
Updated: November 26, 2018, 3:05 PM IST
दरगाह में जियारत और बह्मा मंदिर में दर्शन कर राहुल ने शुरू किया प्रचार अभियान
पुष्कर मंदिर में साफा बंधवाते राहुल गांधी। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: November 26, 2018, 3:05 PM IST
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को अपने राजस्थान दौरे की शुरुआत अजमेर दरगाह में जियारत और तीर्थ नगरी पुष्कर में ब्रह्मा मंदिर के दर्शन करके शुरू की. पुष्कर में उन्होंने पवित्र सरोवर के ब्रह्म घाट पर पूजा अर्चना की. इस दौरान राहुल गांधी का ब्रह्मा मंदिर की परंपराओं के अनुसार साधु संतों ने माला पहनाकर, शॉल ओढ़ाकर और भगवा साफा पहनाकर स्वागत किया.

मंदिर के पुजारी प्रज्ञान पुरी ने राहुल गांधी को ब्रह्मा मंदिर के इतिहास के बारे में जानकारी दी. राहुल गांधी से पहले उनके परिवार के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू, मोतीलाल, इंदिरा गांधी, सोनिया गांधी और राजीव गांधी भी पुष्कर की कई बार यात्रा कर चुके हैं. इस दौरान राहुल ने अपनी पुश्तैनी पुरोहित की बही में हस्ताक्षर कर देश में अमन चैन एवं शांति की कामना.

यह भी पढ़ें:  पांच साल में सीएम राजे की चल-अचल संपत्ति में करीब 48.5 लाख रुपए की हुई बढ़ोतरी 



दरगाह में की जियारत
इससे पहले राहुल गांधी सुबह अजमेर पहुंचे. वहां राहुल ने विश्व प्रसिद्ध दरगाह में जियारत की. अजमेर पहुंचने पर राहुल का शहर में जगह-जगह स्वागत किया गया. राहुल गांधी आज प्रदेश में तीन जगहों पर चुनावी सभाएं कर रहे हैं. राहुल ने अपनी पहली सभा जैसलमेर के पोकरण में की. उसके बाद राहुल अब जालोर में सभा करेंगे. राहुल शाम को 4.30 बजे जोधपुर पहुंचेंगे और वहां चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.
Loading...

Rajasthan Election LIVE: मरुधरा का महासंग्राम, यहां देखें- ताजा खबरें

(रिपोर्ट: अनिल शर्मा)
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->