मुंबई हमले के गुनाहगार कोलमैन हेडली ने की थी इस बेथ-खबाद की रेकी, इजरायली पर्यटकों के साथ लौटी रौनक
Pushkar News in Hindi

मुंबई हमले के गुनाहगार कोलमैन हेडली ने की थी इस बेथ-खबाद की रेकी, इजरायली पर्यटकों के साथ लौटी रौनक
पुष्कर में शुरू हो गया है इजरायली पर्यटकों का आना

तीर्थ नगरी पुष्कर में मुंबई हमले के गुनाहगार कोलमैन हेडली ने जिस यहूदी धर्मस्थल बेथ-खबाद की रेकी की थी, करीब 5 माह के सन्नाटे के बाद इस वर्ष इजरायली धर्म गुरुओं ने यहां फिर अपना अड्डा जमा लिया है.

  • Share this:
अजमेर. तीर्थ नगरी पुष्कर (Pushkar) में स्थित इजरायली पर्यटकों (Israeli tourists) के धर्मस्थल बेथ-खबाद पर एक बार फिर रौनक लौट आई है. करीब 5 माह के सन्नाटे के बाद इजरायली धर्म गुरुओं ने यहां अपना डेरा जमा लिया है. इससे इजरायली पर्यटकों का भी यहां आना शुरू हो गया है. इजरायली पर्यटकों की आवक के साथ धर्मस्थल की सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है. धर्मस्थल के बाहर 24 घंटे सशस्त्र पुलिस के जवान बंकर बनाकर इसकी सुरक्षा में लगे हुए हैं. मुंबई हमले के गुनाहगार डेविड कोलमैन हेडली ने इसकी रेकी की थी. तभी से सुरक्षा एजेंसियां इसे लेकर सतर्क हो गईं हैं और इसकी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. साल में करीब 6 माह खुले रहने वाले इस धर्मस्थल पर इजराइली पर्यटकों का जमवाड़ा लगा रहता है.

धर्मस्थल बेथ-खबाद की सुरक्षा के किए गए हैं कड़े इंतजाम 

यहां चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरों की नजर से निगरानी रखी जा रही है. खबाद हाउस खुलने के साथ ही जिला प्रशासन भी पूरी तरह से सक्रिय हो गया है. पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप के निर्देश पर मंगलवार को सीओ ग्रामीण विनोद सीपा ओर थानाधिकारी राजेश मीणा ने यहूदियों के धर्मस्थल बेथ-खबाद की सुरक्षा का जायजा लिया.



सहायक चंद्रशेखर ने दी वर्तमान स्थिति की जानकारी

इस कड़ी में उपखंड अधिकारी के निर्देश पर प्रशासन की ओर से सुरक्षा उपकरणों और तैनात जवानों का डाटा कलेक्ट किया है. गौरतलब है कि इजरायली पर्यटकों का यह धर्मस्थल आतंकियों के निशाने पर रह चुका है.

(रिपोर्ट- अनिल)

ये भी पढ़ें- पत्नी की हत्या के आरोपी बंदी ने जेल में काट लिया गुप्तांग, दर्ज होगा और केस

जयपुर में भूकंप के झटके, लोग घर-दफ्तरों से बाहर निकले
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading