ब्रह्मा की नगरी में भारतीय दुल्हन के लिबास में अप्सराओं सी दिखीं विदेशी बालाएं
Pushkar News in Hindi

ब्रह्मा की नगरी में भारतीय दुल्हन के लिबास में अप्सराओं सी दिखीं विदेशी बालाएं
भारतीय दुल्हन का लिबास ही नहीं अभिवादन का अंदाज भी दिखा

ब्रह्मा की नगरी पुष्कर में चल रहे मेले में भारतीय दुल्हन (Indian bride) के लिबास में सज धज कर जब विदेशी (Foreigner) युवतियां स्टेज पर उतरीं तो दर्शकों को लगा कि अप्सराएं धरती पर उतर आई हैं.

  • Share this:
पुष्कर. जगतपिता ब्रह्मा की नगरी पुष्कर में चल रहे मेले के दौरान विदेशियों  (Foreigners) के लिए भारतीय दूल्हा-दुल्हन की एक अनूठी प्रतियोगिता आयोजित की गई. इस प्रतियोगिता में सात समुंदर पार से मेला देखने आई विदेशी युवतियों ने सोलह श्रृंगार करके भारतीय दुल्हन (Indian bride) का वेश धरा और एक सुशील दुल्हन की तरह लोगों के बीच आकर उनका अभिवादन किया. इस बार भी विदेशी युवकों को दूल्हा बनाकर मंच पर उतारा गया जो काफी रोचक रहा.

अलग-अलग देशों के 26 युवक- युवतियों ने लिया भाग

पुष्कर मेले के मुख्य आकर्षण के रूप में विख्यात इस आयोजन में अलग- अलग देशों के 26 युवक-युवतियों ने हिस्सा लिया. उन्हें भारतीय परिधान में देखकर हजारों दर्शक झूम उठे. माथे पर टीका और कानों में झुमका पहनकर एक पारंपरिक भारतीय दुल्हन के लिबास में लोगों का अभिवादन करती विदेशी युवतियों और विदेशी युवकों का हजारों लोग हौसला अफजाई करते रहे.




भारतीय दुल्हन के वेश में विदेशी युवती ने लगाए जय श्री राम के नारे 

स्टेज पर भारतीय दूल्हा-दुल्हन के लिबास में विदेशी युवक-युवतियां


इस प्रतियोगिता के आयोजन की खास बात यह है कि इसमें केवल विदेशी युवक- युवतियां ही हिस्सा ले सकते हैं. पुष्कर मेले में घूमने आए विदेशी मेहमानों के मनोरंजन के लिए खास तौर से आयोजित की जाने वाली इस प्रतियोगिता में अलग- अलग देशों के कुल 6 युवक 20 युवतियों ने हिस्सा लिया. दुल्हन के वेश में आई एक विदेशी युवती ने जब अपने संबोधन में कहा कि ब्रह्मा की नगरी पुष्कर आपका स्वागत है और उसके बाद जय श्री राम के नारे लगाए तो वहां बैठे सभी दर्शकों ने तालियों से उसका स्वागत किया.

पूरी तरह भारतीय दुल्हन नजर आ रही थीं विदेशी युवतियां

पुष्कर में स्थित अलग-अलग ब्यूटी पार्लर में सज धजकर पहुंची सभी युवतियां बेहद खुबसूरत लग रही थी. इनमें से कुछ तो पूरी तरह भारतीय दुल्हन ही नजर आ रही थीं. इन युवतियों में से तीन को जब विजेता घोषित किया गया तो उनके चेहरों की खुशी देखने लायक थी. उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा था कि इतनी दूर आकर उन्होंने यह अनूठी प्रतियोगिता जीत ली है.

ये भी पढ़ें- मुंबई के लिए चार्टर्ड प्लेन है तैयार, बस दिल्ली के इशारे का इंतजार

सियासत: 3 दिन से जयपुर में लगा है महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं का जमावड़ा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading