पुष्कर होली महोत्सव: आज जमेगा रंग, हजारों विदेशी पर्यटक जमकर खेलेंगे होली
Pushkar News in Hindi

पुष्कर होली महोत्सव: आज जमेगा रंग, हजारों विदेशी पर्यटक जमकर खेलेंगे होली
3 मार्च से शुरू हुआ यह होली महोत्सव आज रंगोत्सव के साथ पूरा होगा.

तीर्थराज पुष्कर (Pushkar) आज सतरंगी रंगों में भिगेगा. यहां रंग जरूर देसी होगा, लेकिन इसे लगाने वाले विदेशी (Foreigner) होंगे. पुष्कर में चल रहे सात दिवसीय होली महोत्सव (Holi Festival) के तहत मंगलवार को हजारों विदेशी पर्यटक (Foreign tourist) रंगों से सराबोर होंगे.

  • Share this:
पुष्कर/अजमेर. तीर्थराज पुष्कर (Pushkar) आज सतरंगी रंगों में भिगेगा. यहां रंग जरूर देसी होगा, लेकिन इसे लगाने वाले विदेशी (Foreigner) होंगे. पुष्कर में चल रहे सात दिवसीय होली महोत्सव (Holi Festival) के तहत मंगलवार को हजारों विदेशी पर्यटक (Foreign tourist) रंगों से सराबोर होंगे. कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण की तमाम खबरों और अफवाहों के बीच तीर्थ नगरी पुष्कर में होने वाले होली महोत्सव को लेकर विदेशी पर्यटकों में जबर्दस्त उत्साह (Excitement) नजर आ रहा है.

विदेशी पर्यटकों के लिए बड़े आकर्षण का केन्द्र है यह होली
पुष्कर का होली महोत्सव विदेशी पर्यटकों के लिए बड़े आकर्षण का केन्द्र है. इस महोत्सव में विदेशी पर्यटक बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं. महोत्सव के मद्देनजर विशेष रूप से इजराइली पर्यटकों से यहां के होटल्स और रेस्टोरेंट भरे हुए हैं. आज ये विदेशी पर्यटक जमकर होली खेलेंगे. गत 3 मार्च से शुरू हुआ यह महोत्सव आज रंगोत्सव के साथ पूरा होगा. इजराइली सैलानियों का कहना है कि हमें कोरोना से कोई डर नहीं है. हम पुष्कर की होली का भरपूर आनंद उठाएंगे.

वराह घाट चौक में चल रहा है सात दिवसीय आयोजन
कोरोना वायरस से बेफिक्र होली महोत्सव की मस्ती में डूबे ये पर्यटक बिना किसी मास्क और अन्य संसाधनों के यहां अपने-अपने तरीकों से होली को एंजॉय कर रहे हैं. हालांकि होटल संचालकों का कहना है कि कोरोना वायरस की खबरों के चलते विदेशी पर्यटकों की आवक में मामूली कमी जरूर है, लेकिन उनके उत्साह में कोई कमी नहीं है. उन्हें इस बार थोड़ी सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं. विदेशी पर्यटक यहां वराह घाट चौक में चल रहे सात दिवसीय सतरंगी होली महोत्सव का लुफ्त उठा रहे हैं. माना जा रहा है कि होली के रंगोत्सव में करीब साढ़े 4-5 हजार विदेशी पर्यटक शामिल होंगे.



पुष्कर विदेशी पर्यटकों में काफी प्रसिद्ध है
उल्लेखनीय है कि पुष्कर विदेशी पर्यटकों में काफी प्रसिद्ध है. यहां आने वाले विदेशी पर्यटक स्थानीय त्योहारों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को काफी पसंद करते हैं. विदेशी पर्यटकों के लिए यहां त्योहारों पर विशेष आयोजन भी होते रहते हैं. इसमें होली महोत्सव ज्यादा लोकप्रिय है.

 

यूथ कांग्रेस चुनाव: नतीजों की घोषणा अटकी, धांधली का आरोप, जांच कमेटी गठित 

 

60 साल की उम्र में शादी के बंधन में बंधे मुकुल वासनिक, CM गहलोत ने दी बधाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading