बंगाल के राज्यपाल से दो घंटे की बातचीत के बाद पुष्कर से रवाना हुए संघ प्रमुख मोहन भागवत

Anil Sharma | News18 Rajasthan
Updated: September 10, 2019, 11:02 PM IST
बंगाल के राज्यपाल से दो घंटे की बातचीत के बाद पुष्कर से रवाना हुए संघ प्रमुख मोहन भागवत
एक हफ्ते पुष्कर प्रवास के बाद अगले पड़ाव की ओर रवाना हुए संघ प्रमुख मोहन भागवत

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Sarsanghchalak Mohan Bhagwat) ने बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ के साथ दो घंटे बातचीत की इसके बाद वे पुष्कर से रवाना हो गए.

  • Share this:
पुष्कर. तीर्थ नगरी पुष्कर (Pushkar) में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) की 3 दिवसीय अखिल भारतीय समन्वय बैठक के लिए  करीब 8 दिनों तक आयोजन स्थल माहेश्वरी सेवा सदन में प्रवास करने के बाद संघ प्रमुख मोहन भागवत (mohan bhagwat) मंगलवार को पुष्कर से अपने अगले पड़ाव की ओर निकल गए. इससे पहले बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Bengal Governor Jagdeep Dhankar) से उनकी करीब 2 घंटे लंबी बातचीत हुई.

धारा 370 हटने के बाद आरएसएस (RSS) की पहली राष्ट्रीय बैठक का आयोजन पुष्कर में रखा गया था. इस महत्वपूर्ण बैठक के लिए संघ प्रमुख करीब 8 दिनों तक पुष्कर में रहे. उन्होंने यहां संघ से जुड़े कार्यक्रमों के अलावा पुष्कर सरोवर की पूजा-अर्चना और परशुरामद्वारा में स्थित मंदिर में दर्शन किए थे. मुख्य रूप से 3 दिनों तक चली आरएसएस (RSS) की बैठकों में संघ से ओर संगठन से जुड़े कई बड़े पदाधिकरियों ने भाग लिया था.

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की 3 दिवसीय अखिल भारतीय समन्वय बैठक को सम्बोधित करते मोहन भागवत


बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई बड़ी हस्तियों ने लिया भाग

भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, सुरेश भैयाजी जोशी सहित कई बड़ी हस्तियों ने बैठक में भाग लेने के साथ ही तीर्थ के प्रति अपनी आस्था का परिचय दिया. सोमवार को बैठक के संपन्न होने के साथ ही भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, सुरेश भैयाजी जोशी सहित संघ के कई पदाधिकारी अपने गंतव्य की ओर निकल गए थे. मंगलवार की शाम को संघ प्रमुख मोहन भागवत भी अपने अगले पड़ाव पर निकल गए. बैठक की खास बात यह रही कि संघ और इससे जुड़े व्यक्ति के अलावा किसी को भी अंदर प्रवेश नही दिया गया. मीडिया को भी प्रेस कॉन्फेंस के अलावा अंदर जाने की अनुमति नही दी गई.

ये भी पढ़ें- रोडवेज यात्रियों के लिए खुशखबरी- नहीं पड़ेगा जेब पर भार, मिलेगी ये बड़ी छूट

अशोक गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, 30 सितंबर से तबादलों पर रोक
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पुष्कर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 10:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...