लाइव टीवी

तीर्थ नगरी पुष्कर में गोशाला के दानपात्र में निकले दो पाकिस्तानी नोट

Anil Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 11, 2018, 11:03 PM IST
तीर्थ नगरी पुष्कर में गोशाला के दानपात्र में निकले दो पाकिस्तानी नोट
दानपात्र में निकला पाकिस्तानी नोट। फोटो: न्यूज18 राजस्थान

तीर्थ नगरी पुष्कर में स्थित ब्रह्म पुष्कर गौशाला के दान पात्रों में निकले दो पाकिस्तानी नोटों ने स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों नींद उड़ा कर रख दी है.

  • Share this:
तीर्थ नगरी पुष्कर में स्थित ब्रह्म पुष्कर गौशाला के दान पात्रों में निकले दो पाकिस्तानी नोटों ने स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों नींद उड़ा कर रख दी है. उत्तर मुखी हनुमान मंदिर के पीछे संचालित ब्रह्म पुष्कर गौशाला के दान पात्र विभिन्न जगहों पर स्थापित हैं. इन दान पात्रों में यहां आने वाले श्रद्धालु पैसे डालते हैं. उनकी हर महीने गिनती की जाती है.

इस माह गिनती में पाकिस्तानी मुद्रा के दस दस के दो नोट निकलने से गौशाला संचालकों में खलबली मच गई. उन्होंने इस बात की सूचना स्थानीय खुफिया पुलिस को दी. इस पर खुफिया पुलिस ने उनको पुष्कर थाने में दोनों नोट जमा कराने की राय दी. खुफिया विभाग इस बात की जानकारी में जुटा है कि पिछले महीने किसी भी पाकिस्तानी आने की यहां सूचना नहीं थी, उसके बावजूद पाकिस्तानी नोट कहां से आए.

24 घंटे हथियारबंद जवान रहते हैं तैनात
तीर्थ नगरी पुष्कर में मुंबई ब्लास्ट के मास्टर माइंड डेविड कोलमैन हेडली की रेकी के बाद से ही यहां स्थित जगत् पिता ब्रह्मा का मंदिर और इजराइल धर्मस्थल बेदखबाद संवेदनशील माना जाता है. इसके चलते यहां 24 घंटे हथियारबंद जवान तैनात रहते हैं. साथ ही आगामी 15 अगस्त को मद्दे नजर देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों इसे काफी गंभीरता से ले रही हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पुष्कर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 11, 2018, 9:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...