राजस्थान संकट पर पहली बार बोले राहुल गांधी- कोरोना काल में हो रही है सरकार गिराने की कोशिश
Jaipur News in Hindi

राजस्थान संकट पर पहली बार बोले राहुल गांधी- कोरोना काल में हो रही है सरकार गिराने की कोशिश
सचिन पायलट को मनाने की पुरजोर कोशिशें की गई.

राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) एक ओर जहां सचिन पायलट (Sachin Pilot) और उनके समर्थक 19 विधायकों पर कार्रवाई का मन बना चुके हैं, वहीं कांग्रेस (Congress) के कई वरिष्ठ नेता अब भी पायलट को मनाने में जुटे हैं.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में मचे सियासी घमासान के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पहली बार इस मुद्दे पर कोई सार्वजनिक टिप्पणी की है. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कोरोना काल में सरकार की उपलब्धियां गिनाई और बीजेपी (BJP) पर राजस्थान की सरकार गिराने का अरोप लगाया है. राहुल गांधी ने कहा है कि जुलाई से ही राजस्थान की सरकार गिराने की कोशिश की जा रही थी. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि कोरोना वायरस के काल में मोदी सरकार लगातार कांग्रेस की सरकारें गिराने का काम कर रही है.

राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा है, 'कोरोना काल में सरकार की उपलब्धियां:
● फरवरी- नमस्ते ट्रंप
● मार्च- MP में सरकार गिराई
● अप्रैल- मोमबत्ती जलवाई
● मई- सरकार की 6वीं सालगिरह


● जून- बिहार में वर्चुअल रैली
● जुलाई- राजस्थान सरकार गिराने की कोशिश

इसी लिए देश कोरोना की लड़ाई में 'आत्मनिर्भर' है.

राजस्थान में मच सियासी उथल-पुथल के बीच राजस्थान कांग्रेस में कई अजीबोगरीब स्थिति देखने को मिल रही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक ओर जहां सचिन पायलट और उनके समर्थक 19 विधायकों पर कार्रवाई का मन बना चुके हैं, वहीं कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता अब भी सचिन पायलट को मनाने में जुटे हैं. राजस्थान कांग्रेस में हालात इस कदर बिगड़ चुके हैं कि गहलोत ने पायलट को मंत्रिमंडल और प्रदेश अध्यक्ष पद से पहले ही हटा दिया है. यहां तक कि उन्होंने सचिन पायलट पर सरकार गिराने जैसे आरोप भी लगा दिए हैं.



इसे भी पढ़ें :- राजस्थान संकट: अधर में लटकी गहलोत सरकार तो किंगमेकर बन सकती है BTP



प्रियंका गांधी के संपर्क में है सचिन पायलट
बता दें कि सचिन पायलट ने हाईकोर्ट जाने के साथ ही कांग्रेस के टॉप लीडरशिप से संपर्क बनाए रखा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पायलट ने अयोग्यता नोटिस को हाईकोर्ट में चुनौती जरूर दी है, मगर इसके साथ ही पार्टी में अपनी मांगे पूरी करवाने को लेकर प्रियंका गांधी से लगातार संपर्क में बने हुए हैं. 'इंडियन एक्सप्रेस' ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया कि सचिन पायलट बीते तीन-चार दिनों से हर रोज AICC महासचिव प्रियंका गांधी से फोन पर बात कर रहे हैं. हालांकि, दोनों के बीच क्या बातचीत हुई, इसका पता नहीं चल पाया है. राजस्थान मामले में ये अहम डेवलपमेंट ऐसे वक्त में आया है, जब अशोक गहलोत सरकार पायलट की अगुवाई में असंतुष्ट विधायकों के खिलाफ एक्शन के लिए प्लान बी तैयार करने में जुटी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज