जैसलमेर के लाठी गांव में तनाव, पोकरण क्षेत्र में 48 घंटों के लिए इंटरनेट सेवा बंद

पश्चिमी राजस्थान की सरहद पर स्थित जैसलमेर जिले के लाठी गांव में शुक्रवार को मतदान के दौरान हुए तनाव के बाद देर शाम हालात बेकाबू हो गए. इसके बाद पोकरण क्षेत्र में आगामी 48 घंटों के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई.

Sikandar Sheikh | News18 Rajasthan
Updated: December 8, 2018, 11:46 AM IST
जैसलमेर के लाठी गांव में तनाव, पोकरण क्षेत्र में 48 घंटों के लिए इंटरनेट सेवा बंद
उपद्रवियों द्वारा लाठी गांव में की गई आगजनी। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Sikandar Sheikh | News18 Rajasthan
Updated: December 8, 2018, 11:46 AM IST
पश्चिमी राजस्थान की सरहद पर स्थित जैसलमेर जिले के लाठी गांव में शुक्रवार को मतदान के दौरान हुए तनाव के बाद देर शाम हालात बेकाबू हो गए. मतदान को लेकर दो पक्षों में हुई बहस के बाद दोनों पक्षों के लोग आमने सामने हो गए और एकदूसरे पर जमकर पत्थरबाजी की.

इससे उपजे तनाव के बाद उपद्रवियों ने कई वाहनों को तोड़ दिया तो गांव में कई जगहों पर आगजनी की घटनाएं भी की. मौके पर पहुंचे आला अधिकारियों और अतिरिक्त पुलिस बल ने हालात पर काबू पाया. इसके बाद पोकरण क्षेत्र में आगामी 48 घंटों के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई.

यहां देखें- राजस्थान चुनाव 2018: 14वीं विधानसभा का सियासी आंकड़ा, देखें- कहां कितनी सीटें

जानकारी के अनुसार मतदान के दौरान शुक्रवार को शाम लाठी गांव में किसी बात को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए. बात बहस से बढ़कर मारपीट और पथराव तक आ गई. इस पर दोनों तरफ से आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए. भीड़ ने पथराव कर कई जगह आगजनी कर दी. इससे वहां तनाव हो गया. बाद में भीड़ लाठी थाने के सामने जमा हो गई. मामला बढ़ता पुलिस अधीक्षक जगदीशचन्द्र शर्मा और जोधपुर आईजी संजीव नार्जरी भी मौके पर पहुंचे. अतिरिक्त पुलिस लाठी भेजा गया.

ट्रैफिक को भी किया डायवर्ट
अतिरिक्त पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर हालात को काबू में किया. गांव में चप्पे चप्पे पर पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है. लाठी गांव की तरफ जाने वाले ट्रैफिक को भी डायवर्ट कर दिया गया. हालात को देखते हुए आगामी 48 घंटों के लिए पोकरण क्षेत्र में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर