राजस्थान: BJP ने की संपूर्ण लॉकडाउन की मांग, पुलिस की क्वारंटीन पॉलिसी पर उठाए सवाल

राजस्थान में भाजपा नेता ने संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की मांग की है.

राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए बीजेपी (BJP) ने राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) की मांग की है. भाजपा के मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने पुलिस के द्वारा लोगों को क्वारंटाइन करने पर सवाल उठाया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए बीजेपी (BJP) ने राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) की मांग की है. भाजपा के मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने सड़कों पर घूमते व्यक्तियों को क्वारंटाइन करने पर सवाल उठाया है. कहा कि इस एडवाइजरी से कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा ज्यादा है. भाजपा के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक रामलाल शर्मा ने सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी पर सवाल उठाा है.

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि राजस्थान की सरकार इस कोरोना महामारी से निपटने के लिए एक के बाद एक कई फरमान जारी कर रही है. ये फरमान भी ऐसे हैं कि वो धरातल पर लागू होंगे या नहीं होंगे, यह भी एक प्रश्नवाचक चिन्ह है. जिस तरीके से सरकार द्वारा एक फरमान जारी किया गया कि सड़कों के ऊपर घूमते हुए व्यक्तियों को क्वारंटाइन कर दिया जाएगा.

क्वारंटाइन करने के समय क्या सरकार के पास इतनी व्यवस्था है कि आप रोजाना उनको भोजन खिला सकें. उनको रखने की व्यवस्था कर सकें और रात्रिकाल में सुरक्षा का जिम्मा किसके पास रहेगा. जहां प्रदेश में कोरोना की जांच रिपोर्ट आने में 2-3 दिन लग जाते हैं, यदि क्वारंटाइन किये हुए व्यक्तियों की संख्या 20 है और उन 20 में से एक व्यक्ति भी संक्रमित हैं तो एक संक्रमित व्यक्ति शेष 19 व्यक्तियों को संक्रमित करने का काम करेगा. इससे प्रदेश में एक विस्फोटक स्थिति पैदा हो जाएगी.

राजस्थान में बदला मौसम: चूरू में रेतीले तूफान ने जनजीवन किया अस्त-व्यस्त, दोपहर में हुई शाम

राज्य सरकार एक तरफ तो सोशल डिस्टेंसिंग की बात करती है और दूसरी ओर सड़कों पर घूमने वाले व्यक्तियों को क्वारंटाइन कर इकट्ठा करने की बात कही जा रही है. मैं चाहूंगा कि राजस्थान सरकार लोगों को घरों से बाहर ना निकलने दिए जाने पर प्राथमिकता रखें और उसी के आधार पर आज आवश्यकता इस बात की पड़ चुकी है कि प्रदेश के अंदर संपूर्ण लॉकडाउन लगाना जरूरी है. तभी इस कोरोना की चेन को तोड़ जा सकेगा.

वर्तमान में ही हमारे पास संसाधन कम पड़ चुके हैं और आने वाले समय में कोरोना से लोगों की स्थितियां और भयानक हो जाएगी. इसलिए मैं चाहूंगा कि सरकार अभी भी समय रहते कड़ाई से लॉकडाउन की घोषणा करे ताकि कोरोना कि इस चेन को तोड़ा जा सके और हम इस कोरोना से जीत सकें.