Rajasthan Crisis: सलमान खुर्शीद ने सचिन पायलट को दी महत्‍वाकांक्षाओं पर काबू रखने की नसीहत
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Crisis: सलमान खुर्शीद ने सचिन पायलट को दी महत्‍वाकांक्षाओं पर काबू रखने की नसीहत
सलमान खुर्शीद ने राजस्‍थान की मौजूदा परिस्थितियों पर दुख जाहिर किया है. (फाइल)

पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने कहा है कि लोगों को अपने समस्‍याओं का हल खुद खोजकर, पार्टी के साथ मजबूती से खड़ा रहना चाहिए.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने सचिन पायलट (Sachin Pilot) को महत्‍वाकांक्षाओं को काबू में रखने की नसीहत दी है. सलमान खुर्शीद ने कहा है कि कमी कांग्रेस (Congress) पार्टी में नहीं, बल्कि हममें हो सकती है. अब यह सोचने का मुद्दा है कि लोगों की महत्‍वाकांक्षाएं (Ambitions) क्‍या हैं और उन पर हम कितना काबू कर सकते हैं. सचिन पायलट को लेकर उन्‍होंने कहा कि उनके पिता स्‍वर्गीय राजेश पायलट में बेहद करीबी मित्र थे. सचिन पायलट से जुड़ी मौजूदा घटनाओं को देखकर उन्‍हें दुख हुआ है. उन्‍होंने कहा कि देश को तोड़ने वाली शक्तियों से लड़ने के लिए अपनी महत्‍वाकांक्षाओं को अलग रखना होगा.

पार्टी के साथ खड़े रहकर खुद खोजें समाधान
पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा है कि अनुभवी लोग पार्टी में अपने कष्ट को सामने रखकर सुलझा लेते है, जो नहीं कर पा रहे हैं, उनके लिए यह दुःख का विषय है. उन लोगों को चर्चा करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि परंपरा के अनुसार पार्टी चली आ रही है, जिसे आज कष्ट है, उससे ही कल किसी दूसरे को कष्ट था, कल किसी को कष्ट हो सकता है. कष्ट के निदान का भी तरीका है. उन्होंने कहा कि पार्टी ने बहुत कुछ दिया है, आज देश के लिए लड़ाई में पार्टी का काफी महत्व है. उम्मीद करता हूं किसी को कष्ट है तो खुद उसका समाधान खोजेंगे और पार्टी के साथ मजबूती से खड़े रहेंगे.

खुर्शीद ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप
सलमान खुर्शीद ने कहा कि हम भी इसी दुनिया से ही है, वो लोग भी आसमान से नहीं उतरे हैं. भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए उन्‍होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व पर कोई प्रश्न चिन्ह नहीं है, भाजपा हमारे बारे में फैसला नहीं दे सकती है. उन्‍होंने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि कोई पार्टी छोड़ता है और भाजपा उसे सही मानती है तो फिर बोरो में पैसे भरकर क्यों लाती है? आरोप लगाते हुए उन्‍होने कहा कि इसका सीधा मतलब है, वो लोग पैसे से किसी को खरीद रहे है. देश मे ऐसा नहीं होना चाहिए. बिकने वाले को बिकना नहीं चाहिए और न खरीदने वाले को खरीदना चाहिए. यही देश को नुकसान पहुंचाएगा. उत्तर प्रदेश में बहुत लोग हैं जिन्हें बचपन से कुछ नही मिला और फिर भी कांग्रेस के साथ हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading