राजस्थान: पानी पीने आई गाय-भैसों को दिया जहर, कई पशुओं की हुई मौत

राजस्थान के जोधपुर जिले के लांबा गांव में सुअरों को मारने के लिए जहरीली ज्वार के दाने डाले गए. सड़क किनारे पशुओं के पानी पीने के लिए बनी खेली के पास ये दाने डाले गए थे

News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 10:06 AM IST
राजस्थान: पानी पीने आई गाय-भैसों को दिया जहर, कई पशुओं की हुई मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 10:06 AM IST
भयानक गर्मी और तेज हवाओं से तप रहे राजस्थान में पानी पीने आए जानवरों को जहर देने का मामला सामने आया है. यहां पानी के लिए बनी खेली के पास जहरीले दाने डाले गए, जिसे खाने के बाद कई पशुओं की मौत हो गई है. राजस्थान के जोधपुर जिले के लांबा गांव में सुअरों को मारने के लिए जहरीली ज्वार के दाने डाले गए थे. सड़क किनारे पशुओं के पानी पीने के लिए बनी खेली के पास ये दाने डाले गए थे. जिसे खाने से सिर्फ सुअर ही नहीं बल्कि भैंस, गाय और नील गायों की भी मौत हो गई है. दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक पशुओं की मौत की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची.

पुलिस ने बताया कि लांबा गांव के बाहर सड़क किनारे बनी खेली पर पानी पीने के बाद पांच भैंसों, एक गाय व दो नील गायों की मौत हो गई. साथ ही 15 से ज्यादा सुअरों की भी मौत हुई है. जानवरों के डॉक्टरों की टीम ने मरने वाले जानवरों का पोस्टमार्टम कर विसरा जांच के लिए नमूने ले लिए हैं. वहीं पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. बताया जा रहा है कि जहर का असर इतना खतरनाक था जानवरों की आंख से खून निकलने लगा.



वहीं पुलिस के पहुंचने पर गांव वालों ने एक दूसरे पर ही जहरीले दाने डालने के आरोप लगाए और ग्रामीण आपसे में ही भिड़ते नजर आए.

ये भी पढ़ें: गर्मी से राहत का सरकारी आदेश, 3 घंटे आराम करेंगे 'पशु'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...