Home /News /rajasthan /

राजस्थान में 11000 से अधिक लोगों को मिलेगी सरकारी नौकरी, पोस्टिंग जल्द

राजस्थान में 11000 से अधिक लोगों को मिलेगी सरकारी नौकरी, पोस्टिंग जल्द

भर्ती में चयनित 11,322 अभ्यर्थियों का जल्‍द होगा जिला विभाग आवंटन. (फाइल फोटो)

भर्ती में चयनित 11,322 अभ्यर्थियों का जल्‍द होगा जिला विभाग आवंटन. (फाइल फोटो)

प्रशासनिक सुधार विभाग ने सभी विभागों के विभागाध्यक्षों को चयनित अभ्यर्थियों की सूची भेज दी है. जल्‍द ही नियुक्ति (Appointment) आदेश संबंधित विभागों के द्वारा जारी किए जाएंगे.

जयपुर. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) द्वारा आयोजित लिपिक ग्रेड सेकंड भर्ती परीक्षा 2018 (Clerk Grade Second Recruitment Examination 2018) के अभ्यर्थियों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है. भर्ती में चयनित 11,322 अभ्यर्थियों को जिला विभाग आवंटन और नियुक्ति की सूचना संबंधित विभागों द्वारा दी जाएगी. वहीं, दस्तावेज सत्यापन लॉकडाउन के बाद किए जा सकेंगे. प्रशासनिक सुधार विभाग ने सभी विभागों के विभागाध्यक्षों को चयनित अभ्यर्थियों की सूची मेल कर दी है. जल्‍द ही नियुक्ति आदेश संबंधित विभागों के द्वारा जारी किए जा सकेंगे.

उल्‍लेखनीय है कि एलडीसी भर्ती परीक्षा के चयनित अभ्यर्थी लगातार नियुक्ति की मांग कर रहे थे. अभ्‍यर्थियों की मांग को देखते हुए कार्मिक विभाग ने लिपिक ग्रेड सेकंड की 16 चयनित अभ्यर्थियों को शासन सचिवालय में सशर्त नियुक्ति देने के आदेश भी जारी कर दिए हैं. गौरतलब है कि एलडीसी भर्ती 2018 की अप्रैल 2018 में विज्ञप्ति आई थी और अगस्त-सितंबर 2018 में परीक्षा हुई थी. इस परीक्षा का परिणाम 7 मार्च 2019 को आया था. इसके बाद, टाइपिंग एग्जाम 3 सितंबर से लेकर 6 सितंबर और 22 अक्टूबर 2019 को हुए थे. जिसका 1.5 गुणा का परिणाम 25 अक्टूबर 2019 को आया था, जो दस्तावेज सत्यापन के लिए पास किए गए थे.

इस परीक्षा का अंतिम परिणाम 14 फरवरी 2020 को आया था. बीते दिनों, सचिवालय और आरपीएससी में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति मिलने के बाद एलडीसी भर्ती परीक्षा के चयनित अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग शुरू कर दी थी. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के संयोजक उपेन यादव का कहना है कि कोरोना महामारी की विपरीत परिस्थिति होने के बावजूद 11322 अभ्यर्थियों को नियुक्ति बेरोजगारों प्रति सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाती है.

यह भी पढ़ें: उड़ान सेवा बहाल करने के लिए दिल्‍ली एयरपोर्ट ने उठाए 15 कदम, यात्रियों को बरतनी होगी यह सावधानी

Tags: Appointment, Clerk Grade Second Recruitment Examination 2018, LDC Recruitment Exam, Rajasthan Staff Selection Board, राजस्थान

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर