Home /News /rajasthan /

भ्रष्‍टाचार से परेशान राजस्‍थान के मंत्री ने सार्वजनिक की मुख्‍यमंत्री को लिखी चिट्ठी, विपक्ष ने ली चुटकी

भ्रष्‍टाचार से परेशान राजस्‍थान के मंत्री ने सार्वजनिक की मुख्‍यमंत्री को लिखी चिट्ठी, विपक्ष ने ली चुटकी

पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह अपने बेबाक बयानों के लिए चर्चा में रहते आए हैं. (फाइल फोटो)

पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह अपने बेबाक बयानों के लिए चर्चा में रहते आए हैं. (फाइल फोटो)

राजस्‍थान के पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह (Vishvendra Singh) ने अपने ही विभाग में भ्रष्‍टाचार (corruption) का आरोप लगाकर स्‍वतंत्र एजेंसी से जांच कराने की मांग की है.

जयपुर. पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह (Vishvendra Singh) आम तौर पर पार्टी लाइन से परे जाकर बेबाक बयानों के लिए चर्चा में रहते आए हैं. विश्वेंद्र सिंह एक बार फिर अपने ट्वीट को लेकर बेहद चर्चा में हैं. विश्वेंद्र सिंह के 1 मई से लेकर 5 मई तक के बीच किए गए ट्वीट और उस पर विरोधी दलों के नेताओं की प्रतिक्रिया और फिर उन पर फिर विश्वेंद्र सिंह के जवाब का तरीका सियासी हलकों में चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, विश्वेंद्र सिंह ने 1 मई को ट्वीट करके खुद के विभाग से जुड़े राजस्थान पर्यटन विकास निगम (आरटीडीसी) के भ्रष्टाचार की स्वतंत्र एजेंसी से जांच की मांग की थी. उन्‍होंने इस बाबत मुख्‍यमंत्री को लिखी अपनी एक चिट्ठी भी ट्वीट की थी.

बस, यहीं से ट्वीट पॉलिटिक्स की शुरुआत हो गई. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने इस अंदाज की तारीफ की तो बदले में विश्वेंद्र सिंह ने भी पूनिया की तारीफ की. उल्‍लेखनीय है कि आरटीडीसी को लेकर विश्वेंद्र सिंह के शुरु से ही तल्ख तेवर रहे हैं. कुछ माह पहले विश्वेंद्र सिंह ने आरटीडीसी में टेंडर्स को  लेकर गड़बड़ियों का मामला सार्वजनिक रूप से उठाया था. इसके बाद, टेंडर रद्द करने पड़े थे. आपको बता दें कि आरटीडीसी एक स्वतंत्र निगम है. यह निगम पर्यटन मंत्री के अधीन तो नहीं आता है, लेकिन इससे जुड़े सवालों के जवाब के लिए पर्यटन मंत्री ही उत्तरदायी है. इसी बात को लेकर उनकी तलखी सामने आती रहती है.

चर्चा में है विश्वेंद्र सिंह सिंह की ट्वीट पॉलिटिक्‍स
इस बार, विश्वेंद्र सिंह का आरटीडीसी में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाने के मामले के ट्वीट से शुरु हुई ट्वीट पॉलिटिक्स ज्यादा चर्चा में है. राजनीतिक प्रेक्षक इसके पीछे कई अर्थ लगा रहे हैं. विरोधी पार्टियों के नेता सतीष पूनिया और हनुमान बेनीवाल की तारीफ पर विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि यह सामान्य शिष्टाचार का हिस्सा है, इसके और अर्थ नहीं लगाए जाने चाहिए. लेकिन हनुमान बेनीवाल ने तो विश्वेंद्र सिंह को कम महत्व का विभाग देने पर सवाल उठाए और उस ट्वीट पर जवाब देते हुए बेनीवाल को भरतपुर आने का निमंत्रण दे दिया. पांच दिन की ट्वीट क्रॉनोलॉजी बहुत कुछ कहती है और  इसको लेकर राजनीकि हलकों में अलग अलग कयास लगाने का मौका जरूर दे दिया है.

पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह की ट्वीट पॉलिटिक्स की क्रॉनोलॉजी

  • विश्वेंद्र सिंह ने 1 मई को ट्ववीट करके आरटीडीसी में भ्रष्टाचार की स्वतंत्र एजेंसी से जांच करवाने की मांग की.

  • 3 मई को सतीश पूनिया ने इस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा, महाराज साहेब प्रणाम, आपका यह अंदाज अच्छा है.

  • सतीश पूनिया को विश्वेंद्र सिंह ने फिर जवाबी ट्वीट करते हुए लिखा, भाई साहब प्रणाम, आप जमीन से जुड़े हुए व्यक्तित्व के धनी हैं, हम सभी का लक्ष्य समाज में सरकार के माध्यम से स्वच्छता, शुचिता एवं उच्च मानवीय मूल्यों की स्थापना करना  है, जिसके लिए हम सभी प्रयासरत हैं.

  • इस पर राजस्थान बीजेपी के ट्वीटर हैंडल से फिर जवाबी ट्वीट किया गया, आप दोनों बधाई के पात्र हैं डॉ. सतीश पूनियाजी और विश्वेंद्र सिंह जी.

  • हनुमान बेनीवाल ने विश्वेंद्र सिंह को कम महत्व के विभाग देने का ट्वीट किया, विश्वेंद्र सिंह का जवाब— हनुमान भाई कभी पधारो भरतपुर

  • 4 मई को आरएलपी नेता और सांसद हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट किया, विश्वेन्द्र सिंह जी जैसे सजग व्यक्ति को पर्यटन के स्थान पर उर्जा व जलदाय ,गृह जैसे महत्पूर्ण महकमों का मंत्री बनाया जाना था. मगर, कांग्रेस ने ऐसा नही किया. इसके जवाब में, विश्वेंद्र सिंह ने ट्वीट किया, हनुमान भाई आपके इस स्नहे एवं प्यार के लिए  बहुत बहुत धन्यवाद, मैं समाज के लिए सदैव समर्पित हूं. हनुमान जी कभी पधारो भरतपुर..

  • 4 मई को इसके बाद विश्वेंद्र सिंह ने फिर जवाबी ट्वीट किया और लिखा— दोस्ती, भाईचारे और परिवार का रामनिवास गावड़िया, हनुमान बेनीवाल, रूपाराम मुरावतिया.

  • 5 मई को इस पर भाजपा विधायक रूपाराम मुरावतिया ने जवाबी ट्वीट किया, प्रिय छोटे भाई
    विश्वेंद्र सिंहजी, मैं ख़ुशनसीब हूं, जो मुझे परिवार में सबका बड़ा भाई बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है, यह पूरा परिवार ही भ्रष्टाचार, अनैतिकता, गैरजिम्मेदारी ओर गलत का पुरजोर विरोध करने वाला है. प्रार्थना है कि परमेश्वर हमारी यह शक्ति और उर्जा बरकरार रखेंगें.


Tags: CM, Corruption, RTDC, Tourism minister, Vishvendra Singh, राजस्थान

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर