• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan News Live Updates: भारत-न्यूजीलैंड टी20 मैच आज, जयपुर में शाम 7.30 बजे होगा मुकाबला

Rajasthan News Live Updates: भारत-न्यूजीलैंड टी20 मैच आज, जयपुर में शाम 7.30 बजे होगा मुकाबला

Rajasthan News, 17-November-2021: जयपुर में आज शाम को भारत-न्यूजीलैंड टी20 मैच (India-New Zealand T20 Match) होगा. क्रिकेट के महामुकाबले के लिये तैयारियां पूरी कर ली गई है. मैच के लिये शाम को 7 बजे टॉस होगा. उसके आधे घंटे बाद 7.30 बजे मैच शुरू होगा. मैच को लेकर जयपुरवासी खासे उत्साहित हैं.

  • News18 Rajasthan
  • | November 17, 2021, 13:02 IST
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO
    14:21 (IST)
    VAT Reduced on Petrol-Diesel-श्रीगंगानगर. राजस्थान में गहलोत सरकार ने भले ही पेट्रोल और डीजल पर वैट की दरें घटा दी हो लेकिन फिर भी ये यहां पड़ोसी राज्यों  के मुकाबले काफी महंगे बिक रहे हैं. गहलोत सरकार की ओर से वैट की दरें कम किये जाने के बाद राजस्थान में पेट्रोल पर 4 और डीजल में 5 रुपये प्रति लीटर कम हो गये हैं. लेकिन उपभोक्ता और पेट्रोल पंप संचालक इससे संतुष्ट नहीं है. इसकी वजह राजस्थान के पड़ोसी राज्यों में इनमें भाव यहां से काफी कम होना है. 

    13:11 (IST)
    Petrol-Diesel latest prices in Rajasthan-जयपुर. पेट्रोल और डीजल पर वैट की दरें कम करने की लंबी जद्दोजहद और सियासी बयानबाजी के बाद राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने आखिरकार इन पर बड़ा फैसला ले ही लिया. गहलोत सरकार की मंगलवार रात को हुई कैबिनेट की बैठक के बाद पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने की घोषणा कर दी गई. उसके बाद वित्त विभाग की संयुक्त सचिव आईएएस टीना डाबी ने इसके आधिकारिक आदेश जारी कर दिये हैं. वैट की दरों में कमी की घोषणा मंगलवार आधी रात यानी 12 बजे से लागू हो गई हैं. इससे आम जनता को कुछ राहत मिली है.

    13:09 (IST)
    Rajasthan Weather Latest News-जयपुर. राजस्थान में लगातार पारा लुढ़कने के कारण सर्दी में तेजी आने लग गई है. इस बीच मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. जयपुर में ठंडक का अहसास बढ़ गया है. चित्तौड़गढ़ में पारा 6.1 डिग्री तक पहुंच गया है.  मौसम विभाग ने दो दिन पहले बुधवार से मौसम में बदलाव आने की संभावना जताई थी. मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान में एक बार फिर से बारिश की संभावना है. आज उदयपुर और कोटा में बारिश के आसार जताये जा रहे हैं. इससे सर्दी में और इजाफा होगा. 

    13:05 (IST)
    Barloot smuggling case- सिरोही. सिरोही जिले के बरलूट थाना पुलिस की ओर से दो दिन पहले डोडा-पोस्त के तस्कर के खिलाफ की गई कार्रवाई सवालों के घेरे में आ गई है. इस कार्रवाई के दौरान बरलूट थानाधिकारी सीमा जाखड़ और तीन पुलिसकर्मियों की भूमिका संदिग्ध पाई गई है. आरोप है कि चारों ने 10 लाख रुपयों की मोटी रिश्वत राशि लेकर तस्कर को गिरफ्तार नहीं कर फरार दिखाने का सौदा कर लिया. सौदेबाजी का पूरा घटनाक्रम होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. मामले का खुलासा होने पर पुलिस अधीक्षक ने बरलूट एसएचओ सीमा जाखड़ और तीन पुलिसकर्मियों सस्पेंड कर दिया है. 

    13:03 (IST)
    Chittorgarh Latest News-चित्तौड़गढ़. राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले की बेगूं जेल में बंद गैंगरेप के तीन आरोपी जेलप्रहरियों को दिनदहाड़े गच्चा देकर फरार हो गये. तीनों बंदी जेल में बने रसोईघर के पाइप के ऊपर वाले हिस्से से सरिया काटकर फरार हुए हैं. बंदियों के फरार होने की सूचना मिलते ही जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. बंदियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है लेकिन उनका अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है. बंदियों की धरपकड़ करने के लिये जिलेभर में 'ए' ग्रेड की नाकाबंदी करवाई गई है. 

    जयपुर. राजस्थान में आज आठ साल बाद पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच (International Cricket Match) होगा. राजधानी जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आज शाम को भारत-न्यूजीलैंड टी20 (India-New Zealand T20 Match) मैच होगा. मैच शाम को 7.30 बजे शुरू होगा. मैच को लेकर राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ने तैयारियां पूरी कर ली है. मैच के दौरान कोई अप्रिय घटना ना हो इसके माकूल बंदोबस्त किये गये हैं. सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजामों के बीच यह मैच होगा. मैच को देखते हुये एसएमएस स्टेडियम के आसपास के इलाके में यातायात की विशेष व्यवस्थायें की गई है.

    भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस मुकाबले के लिये शाम को 7 बजे टॉस होगा. उसके आधे घंटे बाद 7.30 बजे मैच शुरू होगा. मैच को लेकर जयपुरवासियों में जबर्दस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. अभी तक टिकटों की मारामारी मची हुई है. इस बार मैच की टिकटें पेटीएम के जरिये ऑनलाइन सेल की गई है. अब क्रिकेट प्रेमी पास के लिये जुगाड़ लगा रहे हैं. इसके लिये आरसीए पदाधिकारियों, नेताओं, मंत्रियों और आला अधिकारियों से सिफारिशें लगायी जा रही है.

    2000 पुलिसकर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था में लगाया
    मैच के दौरान करीब 2000 पुलिसकर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया है. वहीं स्टेडियम के आसपास के इलाकों को नो पार्किंग जोन घोषित किया गया है. स्टेडियम के पास स्थित अंबेडकर सर्किल, रामबाग चौराहे, स्टेच्यू सर्किल और सहकार भवन समेत लक्ष्मी नगर तिराहे पर यातायात के दबाव को देखते हुये इसे डाइवर्ट किया जाना प्रस्तावित है. स्टेडियम के आसपास के इलाके में रात 11.30 तक भारी वाहनों का प्रवेश बंद रखा जायेगा.

    दो घंटे पहले एंट्री हो जायेगी बंद
    मैच शुरू होने से दो घंटे पहले दर्शकों की स्टेडियम में एंट्री बंद कर दी जायेगी. दर्शक अपने साथ मोबाइल तो ले जा पायेंगे लेकिन वे पानी की बोतल और तंबाकू पदार्थ स्टेडियम में नहीं ले जा सकेंगे. स्टेडियम के अंदर भी सादा वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात रहकर प्रत्येक गतिविधियों पर नजर रखेंगे. वहीं बाहर की तरफ बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं.

    सटोरियों पर रखी जायेगी निगरानी
    मैच को देखते हुये सटोरिये भी सक्रिय हो गये हैं. लिहाजा पुलिस ने इन पर अंकुश लगाने के लिये विशेष तैयारियां की है. इसके लिये स्टेडियम के सभी ब्लॉक्स में स्पेशल टीमों के पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. वहीं मैच की टिकट ब्लैक करने वालों पर भी पुलिस कड़ी नजर रखे हुये है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन