मौसम विभाग की चेतावनी: आज इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश

राजस्थान में तेज गर्मी से राहत देने के लिए मानसून दस्तक दे चुका है. मुंबई से होते हुए मानसून ने वागड़ में प्रवेश किया. साथ ही अगले 48 घंटों में मानसून प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में भी पहुंच जाएगा

News18Hindi
Updated: July 4, 2019, 10:54 AM IST
News18Hindi
Updated: July 4, 2019, 10:54 AM IST
राजस्थान में तेज गर्मी से राहत देने के लिए मानसून दस्तक दे चुका है. मुंबई से होते हुए मानसून ने वागड़ में प्रवेश किया. साथ ही अगले 48 घंटों में मानसून प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में भी पहुंच जाएगा. मानसून के दस्तक देते ही प्रदेश के कई हिस्सों में बुधवार रात से बारिश का दौर शुरू हुआ जो कि सुबह तक जारी रहा. तेज बारिश ने लोगों को राहत की सांस दी है. बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट आई है. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि बांसवाडा, बांरा, चित्तौडगढ़, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, सवाईमाधोपुर और टोंक में भारी बारिश हो सकती है.

वहीं तेज हवाओं के साथ सिरोही, जालौर ,बाड़मेर और जोधपुर में भी अच्छी बारिश हुई है और गुरुवार को भी इन इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. जानकारी के अनुसार बारिश से उदयपुर मार्ग पर बड़े-बड़े पेड भी गिरे गए हैं. जिससे आने-जाने वाले लोगों को थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. प्रदेश में अच्छी बारिश के बाद किसानों के चेहरे भी खिले हुए नजर आ रहे है.

इससे पहले मंगलवार को मानसून की पहली बारिश ने जोधपुर में भारी तबाही मचाई. आंधी की वजह से पीपाड़ कस्बे में कई फैक्ट्रियों के टिन शेड को उड़ गए और इस हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई. जबकि सिरोही के रोहिड़ा इलाके में पेड़ के नीचे बैठे बुजुर्ग दंपती पर आकाशीय बिजली गिर गई. जिसमें महिला की मौके पर ही मौत हो गई और उसका पति झुलस गया.

ये भी पढ़ें: मानसून की पहली बारिश में ही पानी-पानी हुआ राजस्थान, जोधपुर में टीन-शेड उड़ने से दो मजदूरों की मौत

ये भी पढ़ें: मौसम विभाग ने जारी की चेतावानी, 4 जुलाई तक यहां हो सकती है भारी बारिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 4, 2019, 9:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...