राजस्थान में पिछले 24 घंटे में मिले साढ़े 17 हजार कोरोना संक्रमित, 161 मरीजों की मौत

राजस्थान में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 161 लोगों की मौत हो गई है. (फाइल फोटो)

राजस्थान में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 161 लोगों की मौत हो गई है. (फाइल फोटो)

राजस्थान (Rajasthan) में पिछले 24 घंटे में कोरोना (Corona) से 161 लोगों की मौत (Death) हुई है. वहीं राज्य में कोरोना के 17, 523 नये मरीज मिले हैं. इसी के साथ राज्य में कोरोना के 1,98,010 एक्टिव केस हो गये हैं.

  • Share this:

जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना (Corona) की रफ्तार और कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है. पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 17,532 नये मरीज मिले हैं. वहीं 24 घंटे में कोरोना से 161 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा राज्य में कोरोना के 1,98,010 एक्टिव केस हो गये हैं. वहीं राज्य में कुल 7,02,568 कोरोना के केस सामने आए हैं.

राजस्थान में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुये बीजेपी ने राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन की मांग की है. भाजपा के मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा कि अगर सरकार राज्य में कोरोना की चेन को तोड़ना चाहती है तो राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन लगाना जरूरी है.

राजस्थान: BJP ने की संपूर्ण लॉकडाउन की मांग, पुलिस की क्वारंटीन पॉलिसी पर उठाए सवाल

उन्होंने कहा कि पुलिस घर से निकलने वाले लोगों को क्वारंटीन कर रही है. ऐसे में क्वारंटीन सेंटर पर लोगों को सही ढंग से खाना नहीं मिलता और देखरेख भी सही तरीके से नहीं हो पाती है. ऐसे में अगर एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित है तो वह एक सप्ताह में 20 लोगों के संक्रमित कर सकता है.
राजस्थान में कोरोना काल में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए ऑक्सीजन प्लांट लगाये जाएंगे. राज्य सरकार ने स्वायत्त शासन विभाग के माध्यम से राजस्थान में 59 नए ऑक्सीजन प्लांट लगाने की मंजूरी दी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज