Rajasthan University Cut off List 2019: आज जारी होगी पहली कट-ऑफ लिस्ट, छात्र रहें तैयार

राजस्थान यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए पहली कट-ऑफ लिस्ट आज जारी होने वाली है. इस साल यूनिवर्सिटी में अंडर ग्रेजुएट (यूजी) और डिप्लोमा कोर्सेज के लिए 40 हजार 602 आवेदन प्राप्त हुए हैं

News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 11:52 AM IST
Rajasthan University Cut off List 2019: आज जारी होगी पहली कट-ऑफ लिस्ट, छात्र रहें तैयार
राजस्थान यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए पहली कट-ऑफ लिस्ट आज जारी होने वाली है
News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 11:52 AM IST
राजस्थान यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए पहली कट-ऑफ लिस्ट आज जारी होने वाली है. इस साल यूनिवर्सिटी में अंडर ग्रेजुएट (यूजी) और डिप्लोमा कोर्सेज के लिए 40 हजार 602 आवेदन प्राप्त हुए हैं. कहा जा रहा है कि इनमें छात्र नए आरक्षण नियमों का लाभ भी ले सकेंगे. यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर आरके कोठारी ने बताया कि छात्रों की जरूरत और मांग के आधार पर दस फीसदी सीटें बढाने का निर्णय ले सकती हैं.

EWS को लेकर अभी कुछ साफ नहीं

वहीं इकोनॉमिक वीकर सेक्शन (ईडब्लूएस) आरक्षण को लेकर अभी भी कुछ साफ नहीं हो पाया है. क्योंकि राजस्थान यूनिवर्सिटी ने अपने एफिलिएटेड कॉलेजों में इसे लागू करने को लेकर कोई गाइडलाइंस जारी नहीं की है. यूनिवर्सिटी ने आवेदन के दौरान आरक्षण के लिए कॉलम नहीं दिए थे. ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रोसेस में भी EWS कोटा का ऑप्शन नहीं दिया गया था.

पांच दिन का समय दिया गया

लेकिन कहा जा रहा है कि अब इसमें सुधार करते हुए यूनिवर्सिटी ने पांच दिन का समय छात्रों के लिए दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए दिया है. एडमिशन के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस एक जून, 2019 से 10 जून, 2019 तक के लिए रखा गया था. लेकिन बाद में इसकी एप्लीकेशन जमा कराने की अंतिम तारीख को बढ़ाकर 14 जून कर दिया गया था. एडमिशन और कट-ऑफ से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए छात्र ऑफिशियल वेबसाइट uniraj.ac.in पर लॉगइन कर सकते हैं.

(न्यूज18 हिंदी के लिए महेश दधीज की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: RPSC RAS Mains 2019: एडमिट कार्ड जारी, rpsc.rajasthan.gov.in पर करें चेक
Loading...

ये भी पढ़ें: RSMSSB पटवारी भर्ती 2019: 2739 पटवारी पदों के लिए वैकेंसी, जाने पूरी डिटेल

खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 19, 2019, 11:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...