लाइव टीवी

नाथद्वारा क्षेत्र से 45 बोतल कच्ची शराब जब्त, 2100 लीटर वाश भी मिली

News18 Rajasthan
Updated: January 4, 2019, 10:53 PM IST
नाथद्वारा क्षेत्र से 45 बोतल कच्ची शराब जब्त, 2100 लीटर वाश भी मिली
आबकारी थाना नाथद्वारा के कर्मी जब्त सामान के साथ

राजसमंद आबकारी विभाग ने शुक्रवार को पांच स्थानों पर छापेमारी कर नाथद्वारा क्षेत्र से 45 बोतल कच्ची शराब जब्त की और करीब 2100 लीटर वाश नष्ट की.

  • Share this:
अवैध शराब के खिलाफ विशेष मुहिम शुरू करते हुए राजसमंद आबकारी विभाग ने शुक्रवार को नाथद्वारा क्षेत्र मे पांच स्थानों पर दबिश देकर करीब 2100 लीटर वाश नष्ट की. इसके साथ ही तीन केस दर्जकर 45 बोतल हथकढ़ शराब सहित शराब बनाने के उपकरण जब्त किए. नाथद्वारा आबकारी निरीक्षक ने बताया कि विभाग ने नाथद्वारा में यदा-कदा अवैध शराब के धंधे की मिल रही शिकायतों के मद्देनजर आबकारी आयुक्त के निर्देश पर यह विशेष अभियान शुरू किया है.

इस अभियान में नाथद्वारा के नाथूवास, पाखण्ड, भुनावता का खेडा, वाला का कुआं और मोडवा के जंगलों मे पुलिस की मदद से दबिश दी तो वहां मौजूद शराब बनाने वाले आरोपी फरार हो गए लेकिन मौके पर 2100 लीटर वाश और शराब बनाने के बर्तनों सहित आवश्यक उपकरण और 45 बोतलों मे भरी अवैध हथकढ़ शराब बरामद हुई है.

उस शराब को जब्तकर नाथद्वारा आबकारी थाने पर लाया गया है. इस संबध मे आरोपियों की तलाश जारी है जबकि यह कार्रवाई विभिन्न इलाकों में आगे भी लगातार की जाएगी ताकि जिले मे चल रहे अवैध शराब के धंधे पर पाबंधी लगायई जा सके. आबकारी विभाग ने आमजन से भी अपनी सेहत के लिए हथकढ़ शराब से दूरी बनाए रखने की अपील की है.

(रिपोर्ट- तरुण)

ये भी देखें-
VIDEO: पुलिस ने 30 लीटर महुआ शराब की जब्त, 150 लीटर महुआ वाश नष्ट

गुजरात जा रही एक कार से डूंगरपुर में जब्त हुई 40 पेटी शराब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजसमन्द‍ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 4, 2019, 10:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर