होम /न्यूज /राजस्थान /Animal Cruelty: राजस्थान में डॉगी को फांसी पर लटकाया, सोशल मीडिया में वायरल हुआ फोटो, FIR दर्ज

Animal Cruelty: राजस्थान में डॉगी को फांसी पर लटकाया, सोशल मीडिया में वायरल हुआ फोटो, FIR दर्ज

राजस्थान में पूर्व में एक डॉगी को जिंदा काट डाला गया था. (सांकेतिक तस्वीर)

राजस्थान में पूर्व में एक डॉगी को जिंदा काट डाला गया था. (सांकेतिक तस्वीर)

Animal cruelty in Rajasthan: राजस्थान के राजसमंद जिले के राजनगर थाना इलाके में एक डॉगी (Doggy) को फांसी पर लटकाने का मा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

राजसमंद के राजनगर थाना इलाके का है मामला
आरोपी युवक का आरोप गांव वालों ने मार डाला

अलकेश सनाढ्य.

राजसमंद. राजस्थान में पशु क्रूरता (Animal Cruelty) का दिल को दहला देने वाला एक और मामला सामने आया है. प्रदेश के राजसमंद जिले में एक व्यक्ति ने डॉगी को फांसी पर लटका (Doggy hanged) दिया जिससे उसकी मौत हो गई. मामला सामने आने के बाद एनिमल लवर्स ने राजनगर थाने में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत आरोपी व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. राजस्थान में इससे पहले एक डॉगी को जिंदा कुल्हाड़ी से काटने का मामला सामने आया था.

एनिमल लवर के राजकुमार जटिया ने बताया कि उन्हें सोशल मीडिया के जरिए जानकारी मिली थी कि राजनगर थाना इलाके के फरारा गांव में एक व्यक्ति ने पालतू डॉगी को पेड़ पर रस्सी बांधकर फांसी पर लटका दिया है. उससे डॉगी की मौत हो गई. उसके फोटो एनिमल लवर्स ग्रुप में वायरल होने के बाद उन्होंने इसकी जानकारी जुटाई और मौके पर पहुंचे. उन्होंने इसकी जानकारी जुटाई तो सामने आया कि डॉगी को फांसी पर लटकाने वाले युवक का नाम सामने आ गया.

युवक बोला गांव वालों ने मारकर लटका दिया
आरोपी युवक का कहना है कि उसका डॉगी पागल हो गया था. इस वजह से गांव के लोगों ने उसे मार कर लटका दिया. एनिमल लवर्स के पदाधिकारियों का कहना है कि उनकी जांच में सामने आया है कि डॉगी पागल नहीं हुआ था. वह मिलनसार प्रवृत्ति का था. उसे जानबूझकर मारा गया है. ऐसे में एनिमल लवर्स राजनगर थाने में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज करवाया है.

राजस्थान में पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में पशु क्रूरता का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी राजस्थान के विभिन्न इलाकों से पशु क्रूरता के मामले सामने आते रहे हैं. कुछ समय पर डॉगी को जिंदा काटे जाने का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ था. उस पर यूजर्स ने कड़ी प्रतिक्रियायें दी थी. उससे पहले भी पशुओं पर अत्याचार के मामले सामने आते हैं. मूक बघिर प्राणियों की रक्षा के लिये प्रदेश में कई संगठन कार्यरत हैं इसके बावजूद पशु क्रूरता के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे. राजस्थान में पूर्व में गायों को वाहनों में ठूंस-ठूंसकर ले जाने के भी कई मामले पहले दर्ज हो चुके हैं.

Tags: Animal Cruelty, Crime News, Dog, Rajasthan news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें