• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • अम्बेडकर जयंती: राजसमन्द में भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति का अनावरण

अम्बेडकर जयंती: राजसमन्द में भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति का अनावरण

राजसमन्द में भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति का अनावरण.

राजसमन्द में भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति का अनावरण.

सौ फीट रोड स्थित माणक चौक पर नवस्थापित सर्कल में डॉ. भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति स्थापित की गई.

  • Share this:
    बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर जयन्ती शुक्रवार को समारोहपूर्वक मनायी गई. राजसमन्द नगर परिषद की ओर से इस अवसर पर सौ फीट रोड स्थित माणक चौक पर नवस्थापित सर्कल में डॉ. भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति स्थापित की गई.
    यह मूर्ति जोधपुर के घनश्याम मेघवाल ने उपलब्ध कराई है. राजसमन्द जिला मुख्यालय पर स्थापित होने वाली डॉ. भीमराव अम्बेडकर की यह पहली मूर्ति है. इसके उपरान्त अम्बेडकर जयन्ती का भव्य समारोह आयोजित हुआ.
    उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति का अनावरण किया. समारोह में माहेश्वरी का रैगर समाज एवं रैगर नवयुवक मण्डल की ओर से उपरणा और शाल ओढ़ाकर सम्मान किया गया. इस अवसर पर माहेश्वरी ने कहा कि बाबासाहेब अम्बेडकर अन्तर्राष्ट्रीय प्रतिष्ठा के महापुरुष थे जिनकी शिक्षाओं पर चलकर शैक्षिक विकास , सामाजिक एवं आर्थिक उत्थान, आत्मनिर्भरता और सामाजिक समरसता को सम्बल दिया जा सकता है. आज तमाम प्रकार की संकीर्णताओं से परे रहकर देश और समाज के लिए आगे आने की जरूरत है.
    उन्होंने कहा कि हम सभी मिलकर सभी के कल्याण के बारे में सोचें और हमेशा इसी प्रयास में रहें कि हम लोगों का भला कैसे कर सकते हैं, किस प्रकार समाज और देश के लिए अच्छा कर सकते हैं. इसके साथ ही समग्र विकास के लिए यह जरूरी है कि हम अपनी लाईन को लम्बी करने का प्रयास करें.
    उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की तारीफ की और कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार ने खूब योजनाएं और कार्यक्रम चलाएं हैं जिनका लाभ लेने के लिए पूरी जागरुकता से आगे आएं. हर इंसान आगे बढ़ेगा तभी प्रदेश आगे बढ़ेगा, देश तरक्की पाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज