Home /News /rajasthan /

Rajasthan: 9 साल की बच्ची से रेप के दोषी को आजीवन कारावास, कोर्ट ने सिर्फ 12 दिन में सुनाया फैसला

Rajasthan: 9 साल की बच्ची से रेप के दोषी को आजीवन कारावास, कोर्ट ने सिर्फ 12 दिन में सुनाया फैसला

Rajsamand Rape Case: राजसमंद में 9 साल की बच्ची से रेप के आरोपी को आजीवन कारावास की सजा.

Rajsamand Rape Case: राजसमंद में 9 साल की बच्ची से रेप के आरोपी को आजीवन कारावास की सजा.

Rajsamand Rape Case: राजस्थान (Rajasthan News) के राजसमंद (Rajsamand News) में 9 साल की बच्ची से रेप (Minor Rape Case) के आरोपी को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. कोर्ट ने 12 दिनों में अपना फैसला सुनाया. इसके साथ ही आरोपी पर 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है.

अधिक पढ़ें ...

    अल्केश सनाढ्य

    राजसमंद. राजस्थान (Rajasthan News) के राजसमंद (Rajsamand Rape Case) में 9 साल की बच्ची से रेप  का आरोपी अपनी आखिरी सांस तक सलाखों के पीछे रहेगा. 12 दिन में ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए पोक्सो कोर्ट ने दुष्कर्मी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई. इसके साथ ही कोर्ट ने आरोपी पर 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है. बच्ची से रेप के मामले में कांकरोली थाना पुलिस ने 42 गवाहों के बयान भी दर्ज किए थे. कांकरोली थाना अधिकारी योगेंद्र व्यास ने बताया कि 27 सितंबर को थाना क्षेत्र में एक 9 साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया था.

    इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर महज 48 घंटे में 29 सितंबर को आरोपी को उदयपुर के डबोक थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने इसे केस ऑफिसर स्कीम में लिया और बच्चे को त्वरित न्याय दिलाने के लिए 7 दिन में 6 अक्टूबर को ही कोर्ट में चालान पेश कर दिया.  कांकरोली थाना पुलिस ने इस मामले में 42 गवाह और 88 दस्तावेज पेश किए.

    महज 12 दिन में कोर्ट ने सुनाई सजा

    पोक्सो कोर्ट के विशिष्ट लोक अभियोजक राहुल सनाढ्य ने बताया कि विशेष न्यायालय ने महज 12 कार्य दिवस में ही इस केस की प्राथमिकता से सुनवाई की. इस मामले में कोर्ट ने भी लगातार 10 पेशी पर सुनवाई करते हुए बुधवार को दोनों पक्षों की अंतिम बहस सुनकर आरोपी पर चार्ज सुना दिए.

    ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: सोशल मीडिया पर बनाया फेक ID, फिर चाचा ने भतीजी का वायरल किया अश्लील फोटो

    राजसमंद जिला विशेष न्यायालय ने 12 कार्य दिवस में लगातार सुनवाई करते हुए रेप के आरोपी को मरते दम तक आजीवन कारावास की सजा सुनाकर एक बार फिर कानून का इकबाल बुलंद किया है. फैसले पर शहर के कई गणमान्य लोगों ने खुशी जताई है.

    नागौर में दुष्कर्म के आरोपी को मिली फांसी की सजा

    इधर, राजस्थान के नागौर में सात साल की बच्ची से रेप और हत्या के आरोपी को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई. 30 दिन में पोक्सो कोर्ट ने यह फैसला सुनाया. पॉक्सो विशेष कोर्ट की जज रेखा राठौड़ ने दोषी दिनेश जाट को फांसी की सजा सुनाते हुए कहा कि यह क्रूरतापूर्ण अपराध है और राक्षस की प्रवृत्ति को दर्शाता है. बच्चों को बिना भय और असुरक्षा के समाज में प्रसन्नतापूर्वक जीने का अधिकार है. बच्चों की रक्षा माता-पिता के लिए चुनौतीपूर्ण काम हो चुका है. दोषी समाज के लिए कलंक है. अगर उसे जिंदा रखा गया तो उसके भविष्य में अपराध करने की आशंका रहेगी और अन्य अपराधियों का मनोबल बढ़ेगा.

    Tags: Crime in Rajasthan, Girl rape, Minor Girl Rape Case

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर