Home /News /rajasthan /

चारभुजा से निचली ओडन तक बनेगा 2 लेन NH, 838.43 करोड़ का बजट मंजूर, जानिए पूरा रूट

चारभुजा से निचली ओडन तक बनेगा 2 लेन NH, 838.43 करोड़ का बजट मंजूर, जानिए पूरा रूट

Rajasthan news: नेशनल हाईवे-162 ई चारभुजा से निचली ओडन तक खंड को 2 लेन करने के लिए 838.43 करोड़ का बजट मंजूर.

Rajasthan news: नेशनल हाईवे-162 ई चारभुजा से निचली ओडन तक खंड को 2 लेन करने के लिए 838.43 करोड़ का बजट मंजूर.

Rajasthan Highway Latest News: केंद्र सरकार की ओर से राजस्थान की बड़ी सौगात मिली है. चारभुजा से निचली ओडन (Charbhuja Lower Odan 2 lane highway) तक 2 लेन हाईवे बनेगा. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री (Nitin Gadkari) ने एक ट्वीट के जरिये यह जानकारी दी. इसके लिए 838.43 करोड़ के बजट की मंजूरी दी गई है. यह नेशनल हाईवे भटेवर से मावली, नाथद्वारा, हल्दीघाटी, कुंभलगढ़ से चारभुजा गढ़बोर को जोड़ेगा. इस पर टू-लेन सड़क, टू-लेन पेव्ड शोल्डर निर्माण का कार्य होगा. इस सड़क की स्वीकृति से ऐतिहासिक कुम्भलगढ़ दुर्ग एवं हल्दीघाटी का उदयपुर से तथा धार्मिक स्थल श्री एकलिंगनाथजी, श्रीनाथजी, श्रीचारभुजाजी एवं श्रीद्वारिकाधीश जी मंदिर का सीधा जुड़वा होने से पर्यटन के क्षेत्र को विकास के पंख लगेंगे.

अधिक पढ़ें ...

अल्केश सनाढ्य

राजसमन्द. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने राजस्थान के लोगों को बड़ी सौगात दी है. मंत्रालय ने बड़ा फैसला लेते हुए चारभुजा से निचली ओडन (Charbhuja Lower Odan 2 lane highway) तक 2 लेन हाईवे बनाने का फैसला किया है. इसके लिए 838.43 करोड़ का बजट जारी किया है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने एक ट्वीट के जरिये इस बात की जानकारी दी. यह नेशनल हाईवे भटेवर से मावली, नाथद्वारा, हल्दीघाटी, कुंभलगढ़ से चारभुजा गढ़बोर को जोड़ेगा. इस पर टू-लेन सड़क, टू-लेन पेव्ड शोल्डर निर्माण का कार्य होगा. इस फैसले के बाद सांसद दीया कुमारी ने केंद्रीय मंत्री और मंत्रालय के अधिकारियों का आभार जताया है.

मालूम हो कि इससे पहले भी केन्द्र सरकार ने गोमती से ब्यावर फोरलेन परियोजना के लिए भी 722 करोड़ रुपये स्वीकृत किए थे. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा बजट सत्र के पहले ही कि गई घोषणा में बताया गया था कि NH-162 E के चारभुजा से निचली ओड़न (नाथद्वारा) खंड को 2 लेन (पेव्ड शोल्डर के साथ) में उन्नयन के लिए 838.43 करोड़ ₹ का बजट स्वीकृत किया गया है.

सांसद दीयाकुमारी ने जताया आभार

बजट स्वीकृति पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सांसद दीयाकुमारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और सड़क परिवहन मंत्रालय के अधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस सड़क की स्वीकृति से ऐतिहासिक कुम्भलगढ़ दुर्ग एवं हल्दीघाटी का उदयपुर से तथा धार्मिक स्थल श्री एकलिंगनाथजी,  श्रीनाथजी, श्रीचारभुजाजी एवं श्रीद्वारिकाधीशजी मंदिर का सीधा जुड़वा होने से पर्यटन के क्षेत्र को विकास के पंख लगेंगे. वहीं आम जनता के लिए यात्रा सुगम, सरल और कम खर्चीली हो सकेगी.

 ये भी पढ़ें: बेटी नहीं थी तो गौशाला से गाय-नंदी को लिया गोद, फिर रस्मों के साथ कराई शादी, खर्च किए 7 लाख  
बता दें कि नेशनल हाईवे-162 भटेवर से शुरू होकर चारभुजा तक जाता है. अब भटेवर से लेकर निचली ओडन तक जमीन आवप्ति का काम चल रहा है. दूसरे खंड में निचली ओडन से चारभुजा तक के लिए बजट जारी हो गया है.

Tags: Nitin gadkari, Rajasthan news, Udaipur news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर