लाइव टीवी

आचार संहिता का असर: जोहिडा भैरुजी पशुमेला का एसडीएम ने किया उद्घाटन

News18 Rajasthan
Updated: October 10, 2018, 8:44 PM IST

चुनाव के मद्देनजर राज्य में लागू आदर्श आचार संहिता का असर दिखाई देने लगा है. जोहिडा भैरुजी पशुमेले का उद्घाटन किसी नेता ने नहीं बल्कि एसडीएम प्रवीण कुमार ने किया .

  • Share this:
राजसमंद पंचायत समिति की ओर आयोजित पांच दिवसीय जोहिडा भैरुजी का पशु मेला कुंवारिया मेला ग्राउण्ड में बुधवार को उद्घाटन हुआ. इस वर्ष के मेले के दौरान विधानसभा चुनावों की आदर्श आचार संहिता के चलते मेले का उद्घाटन एसडीएम प्रवीण कुमार और डीएसपी दुर्ग सिंह ने किया. उद्घाटन के मौके पर सबसे पहले मेले की शुरुआत करने वाले तीन महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया.

इसके बाद अतिथियों ने ध्वजारोहण करने के बाद गौवंश का पूजन किया. इसके बाद आयोजित समारोह मे शिरकत की. जिसमें विधानसभा चुनावों के चलते स्वीप कार्यक्रम के चलते मंच पर मतदाता जागरूकता अभियान के तहत प्रशिक्षण दिया गया. जिसमे मशीनों के साथ लाइव डेमो दिया गया.

मेले मे बिक्री के लिए विभिन्न नस्लों के घोड़े, भैंस और गौवंश को लाया गया है. हालांकि एक से अधिक गौवंश खरीदने को लेकर व्यापारियों मे असमंजस की स्थिति बनी हुई है. जबकि मनिहारी और पशुओं के श्रृंगार के लिए एक अलग से बाजार बनाया गया है. मनोरंजन के लिए मेले मे डोलर, चकरी और खिलौने की दुकानें लगाई गई हैं. मेले मे आने वाले लोगों के लिए रात में सांस्कृतिक संध्या का भी आयोजन होगा ताकि  लोग मेले का भरपूर लुत्फ उठा सकें और अधिक से अधिक लोगों को मेले में आकर्षित किया जा सके.

(रिपोर्ट- तरुण)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजसमन्द‍ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2018, 8:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर