VIDEO: उप सरपंच और ग्राम सेवक की मनमानी से परेशान युवक चढ़ा टावर पर

उप सरपंच और ग्राम सेवक की मनमानी से परेशान एक युवक टावर पर चढ़ गया है. मामला राजसमंद के कुंभलगढ़ उपखण्ड की ओलादर पंचायत का है.

News18 Rajasthan
Updated: January 25, 2019, 6:34 PM IST
News18 Rajasthan
Updated: January 25, 2019, 6:34 PM IST
राजसमंद के कुंभलगढ़ उपखंड की ओलादर पंचायत में उप सरपंच और ग्राम सेवक की मनमानी से परेशान होकर तेजाराम कलाल नाम का युवक शुक्रवार की सुबह  मोबाइल टावर  पर चढ़ गया. सूचना मिलने पर केलवाड़ा पुलिस सहित प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे.  बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए. वह युवक गणतंत्र दिवस के लिए तिरंगा और करीब पंद्रह दिनों के खाने-पीने का सामान और सर्दी से बचाव का साधन लेकर टावर पर चढ़ा है. तेजाराम ने मोबाइल फोन से मीडिया को बताया कि चार साल पूर्व उसने पंचायत चुनाव के दौरान नामांकन दाखिल किया था. उसी समय उप सरपंच भी चुनाव लड़ रहा था, जिसमें उसने फर्जी दस्तावेज लगाए थे. इसकी शिकायत सभी विभागीय अधिकारियों को कर दी गई थी.

उसके बाद सूचना के अधिकार के तहत चुनावों में गड़बड़ी और चारागाह भूमि के पट्टे जारी करने सहित गबन की कई शिकायतें भी की गईं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. इससे पूर्व मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान उसने ज्ञापन देने की कोशिश भी की थी लेकिन पुलिस ने उसे रोक दिया था.



तेजाराम का आरोप है कि जनप्रतिनिधि पंचायत की जमीन खुर्द-बुर्द करने के अलावा सरकारी योजनाओं में गबन कर रहे हैं, जिस पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. इसी कारण से वह टावर पर चढ़ा है जब तक उचित कार्रवाई नहीं होती वह नीचे नहीं उतरेगा. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी उसे समझाने  में जुटे हैं.

(रिपोर्ट- तरुण)

ये भी पढ़ें-
जमीन पर अवैध कब्जा होने पर इंसाफ पाने के लिए टावर पर चढ़ गया युवक

VIDEO: अतिक्रमण अभियान के विरोध में व्यापारी चढ़ा टॉवर पर
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार