लाइव टीवी

राजसमंद में फसल खराबे से दुखी किसान ने की आत्महत्या, गांव में पसरा सन्नाटा

tarun | News18 Rajasthan
Updated: December 31, 2018, 3:22 PM IST
राजसमंद में फसल खराबे से दुखी किसान ने की आत्महत्या, गांव में पसरा सन्नाटा
किसान लेहरूलाल। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

प्रदेश में किसानों के आत्महत्या करने का सिलसिला थम नहीं रहा है. राजसमंद जिले में एक किसान ने फसल बर्बाद हो जाने के कारण दुखी होकर आत्महत्या कर ली.

  • Share this:
प्रदेश में किसानों के आत्महत्या करने का सिलसिला थम नहीं रहा है. राजसमंद जिले में एक किसान ने फसल बर्बाद हो जाने के कारण दुखी होकर आत्महत्या कर ली. इस घटना से गांव में सनसनी फैल गई. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया है.

जानकारी के अनुसार किसान के आत्महत्या की घटना कांकरोली थाना इलाके के पीपली आचार्यान गांव में रविवार शाम को हुई. वहां गांव निवासी किसान लेहरूलाल ने खेत में ही पेड़ पर रस्सी से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और रस्सी के सहारे लटके लेहरूलाल को उतारकर स्थानीय अस्पताल ले गए. वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसकी सूचना पर पुलिस अस्पताल पहुंची. बाद में पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया.

यह भी पढ़ें : पेड़ से लटका मिला युवक का शव, ग्रामीणों ने जताई हत्या की आशंका

चार बीघा में बैंगन की फसल बोई थी

प्रारंभिक जानकारी में सामने आया है कि लेहरूलाल ने चार बीघा में बैंगन की फसल बोई थी. प्रदेश में इन दिनों चल रही शीतलहर की वजह से बैंगन की फसल बर्बाद हो गई थी. इससे लेहरूलाल सदमे में आ गया. रविवार को वह घर से खेत आया. वहां उसने फसल खराबे दुखी होकर खेत ही में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजसमन्द‍ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 31, 2018, 3:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर