Home /News /rajasthan /

बेटियों की शादी से 6 दिन पहले हुई पिता की मौत, साथी पुलिसकर्मियों ने दिया 2 लाख का कन्यादान

बेटियों की शादी से 6 दिन पहले हुई पिता की मौत, साथी पुलिसकर्मियों ने दिया 2 लाख का कन्यादान

खुशी के मौके से पहले साथी की मौत से कांकारोली पुलिस थाने का स्टाफ भी सहम गया.

खुशी के मौके से पहले साथी की मौत से कांकारोली पुलिस थाने का स्टाफ भी सहम गया.

Rajsamand police news: राजसमंद के कांकारोली पुलिस थाने के स्टाफ ने अनुकरणीय कार्य किया है. यहां थाने में तैनात हेड कांस्टेबल की बेटियों की शादी से 6 दिन पहले कैंसर से मौत हो गई थी. दुख की इस घड़ी में थाना स्टाफ ने आगे आकर पीड़ित परिवार को संबल देते हुये 2 लाख 121 रुपये का कन्यादान किया.

अधिक पढ़ें ...

    अलकेश सनाढ्य.

    राजसमंद. राजस्थान के मेवाड़ इलाके में पुलिसकर्मियों (Policemen) ने अपने दिवंगत साथी की बेटियों की शादी में 2 लाख 121 रुपये का कन्यादान (Kanyadan) कर बड़ा दिल दिखाया है. इनके साथी हेड कांस्टेबल मांगीलाल सरगरा कैंसर से पीड़ित थे. रविवार को मांगीलाल की दो बेटियों की शादियां थी. लेकिन भाग्य को कुछ और मंजूर था. बेटियों की शादी से 6 दिन पहले उनके पिता मांगीलाल कैंसर से जिंदगी जंग हार गए. रविवार शाम को शादी हुई तो उनके पिता के साथियों ने 2 लाख 121 रुपये इकट्‌ठा कर कन्यादान किया. यह देखकर दोनों बहनें भी अपने आंसू नहीं रोक पाईं.

    जानकारी के अनुसार कैंसर पीड़ित हेड कॉन्स्टेबल मांगीलाल सरगरा कांकरोली थाने में तैनात थे. उनकी बेटी ममता और कविता की 28 नवंबर को शादी तय थी. पूरा परिवार शादियों की तैयारी में जुटा था. लेकिन कैंसर पीड़ित मांगीलाल की बेटियों की शादी से 6 दिन पहले मौत हो गई. परिवार में खुशी का माहौल गम में बदल गया. 28 नवंबर को देसूरी में सादगी भरे समारोह में बेटियों ममता और कविता ने फेरे लिए.

    6 सगी बहनों ने एक साथ लिये फेरे, 3 गांवों से आई बारातें, दुल्हनों की शान से निकाली बिंदौरी

    साथी की मौत से थाना स्टाफ भी सहम गया
    खुशी के मौके से पहले साथी की मौत से कांकारोली पुलिस थाने का स्टाफ भी सहम गया. लेकिन उन्होंने खुद का संभालते हुये पीड़ित परिवार की खुशियां लौटाने की ठानी. कांकरोली थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक जसवंतसिंह, कांस्टेबल दिनेश कुमार, अरविंद कुमार, जीत राम और लीलादेवी शादी में पहुंचे. उन्होंने 2 लाख 121 रुपये का कन्यादान दिया.

    Rajasthan: पुलिसकर्मियों ने थाने के कुक के बेटे-बेटी की शादी में भरा 5.21 लाख रुपये का मायरा

    23 नवंबर को हुई थी मांगीलाल की मौत
    कांकरोली थाना प्रभारी योगेन्द्र व्यास ने बताया कि मुंह के कैंसर के चलते फरवरी से मांगीलाल सरगरा छुट्टी पर चल रहे थे. उनकी बेटी की शादी में कन्यादान कर थाने के स्टाफ ने अपना कर्तव्य निभाया है.

    बर्खास्त लेडी इंस्पेक्टर सीमा जाखड़ बंधी विवाह बंधन में, जमकर किया डांस, पुलिस बता रही फरार

    थाने के स्टाफ ने जुटाए रुपये
    कांकरोली थाने में करीब 45 लोगों का स्टाफ है. सभी सहमत हुए कि मांगीलाल की बेटियों की शादी में उन्हें कन्यादान करना चाहिए. किसी पर कोई दबाव नहीं था. थाने के सभी पुलिसकमियों ने अपनी श्रद्धा अनुसार सहयोग राशि दी और 2 लाख 121 रुपये एकत्र किये.

    Tags: Marriage news, Rajasthan latest news, Rajasthan News Update, Rajasthan police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर